Home > अन्तर्राष्ट्रीय > 24 घंटे में तैयार होने वाले मकान से लेकर स्मार्ट ब्रा तक, यह है 2018 के बेस्ट इनोवेशन

24 घंटे में तैयार होने वाले मकान से लेकर स्मार्ट ब्रा तक, यह है 2018 के बेस्ट इनोवेशन

दुनिया की सबसे प्रसिद्ध मासिक पत्रिकाओं में हर वर्ष दुनिया के सबसे दिलचस्प और सर्वश्रेष्ठ आविष्कारों की एक सूची साझा करती है और इस मैगज़ीन ने इस वर्ष के सर्वश्रेष्ठ आविष्कारों की सूची भी हाल ही में जारी की है. 24 घंटे में तैयार होने वाले मकान से लेकर स्मार्ट ब्रा तक, यह है 2018 के बेस्ट इनोवेशन

इस बार टाइम मैगजीन ने इन आविष्कारों को सर्वश्रेष्ठ इनोवेशन की सूची में सबसे ऊपरी पायदानों पर रखा है.

1.TV रिमोट जो स्पीकर भी बनेगा 

399 डॉलर की कीमत का यह स्पीकर अमेरिका की कंपनी सोनोज ने द्वारा बनाया गया है और इसे स्मार्ट स्पीकर नाम दिया गया है. यह दरअसल एक टीवी रिमोट है जो स्पीकर का काम भी करता है और इसकी साउंड क्वालिटी जबरदस्त है. इसमें वूफर्स की पूरी रेंज दी गई है. 

2 . स्मार्ट स्पोर्ट्स ब्रा 

यह मोशन सेंसिंग टेक्नोलॉजी पर आधारित एक ऐसी ब्रा है जो इसे पहनने वाली महिला के शरीर की हलचल के हिसाब से खुद को अपने आप एडजस्ट कर लेगी.  60 डॉलर (4271 रुपये) कीमत वाली इस ब्रा को रीबॉक कंपनी की डिज़ाइनर डेनियल विटेक ने डिजाइन किया है. 

3 . हर साइज के लोगों को फिट होने वाले कपड़े

जापान की कंपनी जोजो कपड़ों की एक ऐसी रेंज तैयार कर रही है जो शरीर को एडैप्ट कर उसके हिसाब से ढल जायेगे. इसके साथ ही कंपनी ने हाल ही में एक ऐसा ऐप भी लांच किया है जिसपर आप घर पर ही अपने शरीर का थ्रीडी स्कैन कर उसे कंपनी को भेज सकते है और फिर कम्पनी इसके अनुसार आपको  एकदम फिट कपड़े बनाकर आपके घर भेज देगी.

4 .- 24 घंटे में बना 3 डी मकान
इसी साल की शुरुआत में अमेरिका के एक स्टार्टअप ने 350 वर्ग फीट के एक घर को मात्र 24 घंटे से भी कम समय में तैयार करके दुनिया भर का ध्यान आकर्षित किया था. इसके लिए वल्कन थ्रीडी प्रिंटर तकनीक का इस्तेमाल किया गया था. इस तकनीक विकसित करने के लिए कंपनी को नौ माह का समय लगा था

5  – दीवार जैसा टीवी 
यह ख़िताब सैमसंग की 4-के क्यूएलईडी TV को दिया गया है. इस टीवी की खासियत यह है कि ये बंद होने के बाद  कमरे की दीवार के रंग के साथ पूरी तरह मिल जाती है और देखने वाले को ऐसा लगता है जैसे यहाँ पर कोई टीवी रखी ही नहीं है. इसकी अनुमानित कीमत  1099 डॉलर  है. 

Loading...

Check Also

दुबई में भारतीय छात्र की मौत , पुलिस कर रही मामले की जांच

दुबई में भारतीय छात्र की मौत , पुलिस कर रही मामले की जांच

दुबई के एक अपार्टमेंट में 22 साल का एक भारतीय गिटारवादक मृत पाया गया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com