24 साल छोटी गर्लफ्रेंड से ब्रिटेन के पीएम ने की सगाई, बनने वाली हैं माँ

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (55) और उनकी गर्लफ्रेंड कैरी सिमंड्स (31) ने शनिवार शाम को अपनी सगाई की घोषणा की है. इसके साथ उन्होंने यह भी बताया है कि वे इस साल गर्मियों में माता-पिता बनने वाले हैं. दरअसल, बोरिस जॉनसन प्रधानमंत्री बनने से पहले से ही कैरी सिमंड्स के साथ हैं. बताया जा रहा है कि बच्चे के जन्म लेने से पहले ही जॉनसन और कैरी शादी कर लेंगे. 

ब्रिटिश मीडिया के अनुसार ब्रिटेन के 250 वर्ष के इतिहास में पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री पद रहते हुए किसी राजनेता ने शादी की हो, साथ ही जॉनसन ब्रिटेन के पहले ऐसे प्रधानमंत्री बन गए हैं जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान तलाक और शादी की है. ‘द सन’ ने अपनी एक रिपोर्ट में लिखा है कि जॉनसन और कैरी, दोनों ही इस खबर से रोमांचित होंगे. शायद वे इस खबर को कुछ और समय के लिए छुपाकर रखना चाहते थे लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि बाद में यह खबर अपने आप सामने आ जाती.

कौन हैं कैरी सिमंड्स: 

रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल प्रधानमंत्री के सरकारी आवास में जॉनसन और कैरी साथ रहते हैं. कैरी एक पर्यावरण कार्यकर्ता हैं. और वे कुछ पर्यावरण परियोजनाओं पर कार्य कर रही हैं. कैरी इस समय भी अपने कामकाज में जुटी हुई हैं. बोरिस जॉनसन और उनकी गर्लफ्रेंड कैरी सिमंड्स नए साल में अपनी छुट्टियों को लेकर चर्चा में थे. वे नया साल सेलिब्रेट करने के लिए सेंट लुसिया गए थे. इस दौरान दोनों ने आम यात्रियों के साथ इकोनॉमी क्लास में सफर किया. 

यह भी पढ़ें: भारत में शानदार स्वागत पर मेलानिया ट्रंप ने अमेरिका पहुंचकर कही ये बड़ी बात, कहा- पीएम मोदी और…

फ्लाइट से सफर कर रहे यात्री ने बोरिस जॉनसन और उनकी गर्लफ्रेंड कैरी की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर दी थी. सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल हुई थी. विंडो सीट पर बैठे पीएम किताब पढ़ते नजर आ रहे थे.

हालांकि बोरिस जॉनसन की इस यात्रा पर ब्रिटिश मीडिया में बवाल भी मचा था. बाद में रिपोर्ट आई कि पीएम ने इकोनॉमी क्लास में सफर करके देश के लाखों रुपये बचाए हैं. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक,  प्रधानमंत्री बोरिस एयरफोर्स के प्राइवेट जेट में सफर कर सकते थे जिस पर करीब 93 लाख रुपये तक का खर्च आ सकता था. लेकिन इकोनॉमी क्लास में सफर करके उन्होंने आम लोगों के टैक्स के 90 लाख रुपये बचा लिए हैं. बता दें कि इससे पहले जॉनसन का पत्नी मैरिना व्हीलर से तलाक हो चुका है, उनके चार बच्चे हैं. मैरिना व्हीलर पत्रकार सर चार्ल्स व्हीलर और दिल्ली की सिख महिला दीप सिंह की बेटी हैं. 

Back to top button