20 जनवरी को होगी बीजेपी के नए राष्ट्रीय अध्‍यक्ष की घोषणा, फिर से ये नाम सबसे आगे

नई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए 19 जनवरी को नामांकन किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, 20 जनवरी को बीजेपी अध्यक्ष के नाम की घोषणा हो सकती है। फिलहाल अभी नए अध्यक्ष के लिए चुनाव की प्रक्रिया चल रही है।

बीजेपी

पार्टी संविधान के अनुसार, 50 फीसदी से ज्यादा राज्यों में संगठन का चुनाव हो जाने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होता है। सभी राज्यो में संगठन के चुनाव चल रहें हैं और 18 जनवरी तक 80 प्रतिशत तक राज्यों में संगठन के चुनाव संपन्न हो जाएंगे।

Also Read : महाराष्ट्र सरकार ने नागरिकता कानून पर साफ किए इरादे, लेकिन उद्धव चुप…

Also Read : राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दिया खुला चैलेंज, कहा-हिम्मत है तो CAA पर…

बीजेपी के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह अगले दो से तीन दिन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की तारीख की घोषणा करेंगे। हालांकि ये तय माना जा रहा है कि वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नामांकन करेंगे।

Also Read : पीएम मोदी ने इन चार देशों को एकसाथ दिया बड़ा झटका, अब 5 सालों तक चुकाएंगे कीमत

बीजेपी

Also Read : पाकिस्‍तान ने घोषित किया आपातकाल, अब तक इतने लोगों की हो गई मौत

20 जनवरी को नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर जे पी नड्डा के नाम की घोषणा हो जाएगी। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों के अलावा कई प्रदेशों के अध्यक्ष जेपी नाड्डा के प्रस्तावक होंगे।

Back to top button