जूनियर वर्ल्ड कप में 15 साल के शूटर अनीश ने भारत को दिलाया गोल्ड

- in खेल

भात के उभरते निशानेबाज अनीश भानवाल ने सिडनी ने में जारी आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इस प्रतियोगिता की व्यक्तिगत स्पर्धाओं में भारत का यह तीसरा स्वर्ण पदक है. 15 साल के इस शूटर ने सर्वोच्च स्कोर के साथ फाइनल में जगह बनाई थी. फाइनल में अनीश का सामना भारत के ही अनहद जावांदा और राजकुमार सिंह संधू के अलावा चीन के तीन निशानेबाजों से था.

जूनियर वर्ल्ड कप में 15 साल के शूटर अनीश ने भारत को दिलाया गोल्डक्वालिफिकेशन में 585 अंक के साथ शीर्ष पर रहे अनीश ने खिताबी मुकाबले में 29 निशाने के साथ करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय पदक जीता. अनीश के स्वर्ण पदक के साथ ही भारतीय टीम कुल 15 पदक के साथ तालिका में चीन के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई. भारत के नाम छह स्वर्ण, तीन रजत और छह कांस्य पदक हैं.

चीन ने रिकॉर् ड1733 अंक के साथ 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल के टीम स्पर्धा का स्वर्ण अपने नाम किया, जबकि अनीश, जावांदा और आदर्श सिंह की टीम को रजत पदक मिला. इसका कांस्य पदक भी भारतीय खिलाड़ियों की टीम को मिला जिसमें संधू के साथ जपत्येश सिंह जसपाल और मनदीप सिंह शामिल थे.

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत