15 करोड़ की ड्रग्स के साथ दिल्ली में पकड़ा गया विदेशी नागरिक गिरफ्तार

- in अपराध

दिल्ली पुलिस ने एक विदेशी ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है. जिसके पकड़े जाने के बाद पुलिस ने एक बड़े अंतरऱाष्ट्रीय माफिया गैंग का पर्दाफाश करने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक इस माफिया गैंग में ना सिर्फ नाइजीरिया बल्कि अफगानिस्तान और हिंदुस्तान के कई तस्कर भी शामिल हैं.

दरअसल, दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक विदेशी नागरिक बड़ी मात्रा में ड्रग्स लेकर पंजाब जाने वाला है. इसके बाद पुलिस ने आईएसबीटी और दिल्ली पंजाब बॉर्डर पर चेकिंग बढ़ा दी थी. इस बीच पुलिस की एक टीम को आईएसबीटी पर पंजाब की बस में चढ़ रहा नाइजीरिया नागिरक ईकेन केनेथ दिखाई दिया.

इकेन के पास एक बड़ा बैग था, शक होने पर पुलिस ने इकेन का बैग चेक किया तो उसमें से पुलिस को तीन किलो बढ़िया क्वालिटी की हेरोइन बरामद हुई. पुलिस के मुताबिक इस हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 15 करोड़ रुपये है. पुलिस ने तुरंत उसे हिरासत में ले लिया.

पत्नी के ऐसा करते ही पति को चढ़ जाता था शराब का सरूर, फिर करता था ये घिनौनी हरकत

पूछताछ में इकेन ने बताया कि वो एक बड़े रैकेट का मेंबर है. ये लोग विदेशों से पेट में कैप्सूल में भर कर ड्रग्स दिल्ली लाते हैं, फिर उसे देश के तमाम हिस्सों में बेच देते हैं. बरामद की गई ड्रग्स की सप्लाई पंजाब में होनी थी, अब पुलिस ये पता लगा रही है कि पंजाब के कितने तस्कर इस गैंग में शामिल हैं.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले एक साल में 5 सौ करोड़ की हेरोइन बरामद की है. फिर भी ये गंदा धंधा बदस्तूक जारी है. पुलिस के मुताबिक इकेन दिल्ली के उत्तम नगर में किराए के एक कमरे में रह रहा था. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि इकेन के दिल्ली में कितने साथी हैं और इसे इतनी हेरोइन किसने दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ग्रह क्लेश के चलते महिला ने बच्चे को साथ लेकर लगाई फांसी, महिला की मौत, बच्चे को हालात नाजुक।

अलीगढ़ के सासनी गेट थाना क्षेत्र के मोहल्ला