भूख हड़ताल के 11वे दिन घटा हार्दिक का 20 किलो वजन, सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम…

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के अनशन का आज 11वां दिन है. अबतक इस मसले पर खामोश गुजरात सरकार की तरफ से पहली बार प्रतिक्रिया आई है. सरकार ने हार्दिक की सेहत पर चिंता जताते हुए उनके आंदोलन को कांग्रेस से प्रेरित करार दिया.

हार्दिक पटेल पाटीदारों को आरक्षण और किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे हुए हैं. मंगलवा को उनके अनशन का 11वां दिन हो गया है. गर्मी के बीच अनशन कर रहे हार्दिक के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट आ रही है. उनका वजह 78 किलो से घटकर 58 रह गया है. हार्दिक की बिगड़ती तबियत के मद्देनजर सरकार ने उनके घर के बाहर आईसीयू व्हीकल रखा है, जहां डॉक्टरों की एक टीम 24 घंटे तैनात की गई है.  

सरकार की प्रतिक्रिया

सरकार में उर्जा मंत्री सौरव पटेल ने हार्दिक के अनशन पर कहा कि उनके स्वास्थ्य को लेकर सरकार चिंतित है. उन्होंने कहा, ‘हार्दिक डॉक्टर की सलाह लें और उनकी बात मानें.’

अनशन पर उठाए सवाल

सौरभ पटेल ने आंदोलन को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि ये कांग्रेस के जरिए शुरू किया गया आंदोलन है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस हार्दिक को सलाह देती है और अब भी कांग्रेस के लोग ही उनसे मिलने पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग भाजपा, गुजरात और नरेन्द्र मोदी विरोधी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बलात्कार मामलों में अब होगी त्वरित कार्रवाई, पुलिस को मिलेगी यह विशेष किट

देश में पुलिस थानों को बलात्कार के मामलों की जांच