1 मार्च 2023 का राशिफल: महीने का पहला दिन इन राशियों के जीवन में लाएगा खुशियाँ

मेष राशि – आज परिवार के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. परिवार के सदस्यों के साथ टाइम स्पेंड करने से सबके बीच अंडरस्टैंडिंग बनेगी. ऑफिस में किसी सहकर्मी से आपकी दोस्ती हो सकती है. इस राशि के कला और साहित्य से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा. आपको कुछ सुनहरे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. जरूरी काम आपकी योजनाओं के अनुसार ही पूरा होते नजर आयेंगे. आज अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे.


वृषभ राशि / वृष राशि – आज व्यवसाय में हड़बड़ी में लिया गया कोई फैसला आपको नुकसान पहुंचा सकता है. कार्यक्षेत्र में अनुकुल परिस्थितियां बनेंगी. मान -सम्मान में वृद्धि होगी. आप आत्मसुधार और विकास पर कुछ धन खर्च कर सकते हैं. जीवनसाथी से संबंधों में कटुता आएगी जिस कारण मन उदास रहेगा. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. झटपट पैसा कमाने की बजाय टिकाऊ लाभ के लिए सोचें. सकारात्मक सोचें, नतीजा अच्छा होगा. आज का दिन सब तरह से सुखमय बीतेगा. नौकरी करने वालों को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा. परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे.

मिथुन राशि – नौकरी और व्यवसाय के लिए आज अच्छा समय है. आपको आपकी उपलब्धियों के अनुसार उचित परितोष प्राप्त हो सकता है. आर्थिक मामलों में वृद्धि और बेहतरी के मजबूत संकेत नजर आ रहे हैं. आपका समाज में नेटवर्क बढ़ेगा और आपकी छवि भी निखरेगी. आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ मजबूत संबंध स्थापित कर पाएंगे. कोई पुराना दिया गया ऋण वापस प्राप्त होगा और आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा. पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा. कार्य संबंधी यात्रा आपके लिए फलदायी रहेगी. प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है.


कर्क राशि – आज उम्मीद के अनुसार परिवार से मदद नहीं मिल पायेगी, जिससे आपके कुछ काम देरी से पूरे हो पायेंगे. लेकिन ऑफिस में स्थिति ठीक रहेगी. शाम के समय आपको अचानक किसी दोस्त के घर जाना पड़ सकता है. वो आपसे किसी मामले में सलाह कर सकते हैं. इस राशि के इंजीनियर्स के लिए दिन ठीक रहेगा. उचित दिशा में मेहनत से छात्रों को अपने करियर में सफलता मिल सकती है. शिवलिंग पर जल अर्पित करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी.

सिंह राशि – आज आप लेन-देन के मामले को लेकर परेशान रह सकते हैं. परिवार के सदस्यों से झगड़ा करने से बचें. मन धर्म की ओर आकर्षित होगा. अध्यात्म में रुचि रहेगी. थकान रहेगी. शत्रु परास्त होंगे. बाधा दूर होकर लाभ होगा. उन्नति होगी. धार्मिक यात्रा का प्लान बनेगा. बौद्धिक काम में सफल रहेंगे. मन धर्म की ओर आकर्षित होगा. आपके साथ के कुछ शरारती लोग आपके काम में दखलअंदाजी करने की कोशिश करेंगे. कानूनी मामलों में आज दखल देने से बचना होगा, वरना परेशानी में पड़ सकते हैं. कुछ जरूरी काम पूरे होने से मूड अच्छा रहेगा. धीरे-धीरे समय में सुधार हो सकता है.

कन्या राशि – किस्मत आपके पक्ष में है, किन्तु वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतने की आवश्कता है. यदि संभव हो तो रात में वाहन ना चलाएं. आप कई चीज़ों पर पैसे की बर्बादी कर सकते हैं. संभलकर खर्च करें. जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा. अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं तो ज़्यादा मेहनत की ज़रूरत है, वरना परिणाम आपके पक्ष में नही आएगा. यदि मित्रों क साथ किसी यात्रा में जाना है तो जा सकते है, यात्रा आपके लिए काफ़ी सुखद रहने वाली है. प्रेम-संबंधों में पारदर्शिता की आवश्यकता रहेगी.

तुला राशि – आज माता-पिता की सलाह आपके लिए कारगर साबित हो सकती है. संतान की ओर से कुछ खास समाचार मिल सकता है. आपको गंभीर मामलों को शांति और बातचीत से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए. आज आप थोड़े भावुक भी हो सकते हैं, लेकिन इससे आपको बचना चाहिए. साथ ही कोई भी फैसला जल्दबाजी में नहीं करना चाहिए. लवमेट के साथ रिश्ते बेहतर रहेंगे. आप कहीं घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं. कुल मिलाकर आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा. शिव चालीसा का पाठ करें, परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी.

वृश्चिक राशि – आज एक ही दिशा में की गई मेहनत से बेहतर परिणाम मिल सकेंगे. आज लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत हो सकता है. किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से अचानक आया कोई संदेश पूरे परिवार के लिए रोमांचक रहेगा. किसी के साथ जरूरत से जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा, निकट संबंधों में मधुर संवाद से अपनी सुंदर छबि बनाएं. परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी.

धनु राशि – आज कठिन मुद्दों से निपटते समय भाग्य आपके पक्ष में होगा. यदि आप अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं, तो यह एक नए गठबंधन में प्रवेश करने के लिए यह अच्छा समय है. आपमें से कुछ को किसी महत्वपूर्ण कार्य से संबंधित यात्रा पर जाना पड़ सकता है. अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय भविष्य के लिए मार्ग प्रशस्त करने में आपकी सहायता करेगा. पारिवारिक हितों को ध्यान में रखते हुए आप कुछ नई बचत योजनाओं को लागू करेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों को कुछ नई जिम्मेदारियां दी जाएंगी. बच्चे अच्छी प्रगति करेंगे.

मकर राशि – आज एक तरफा सोच आपको परेशानी में डाल सकती है. आज आप किसी काम में बहुत ज्यादा व्यस्त हो सकते हैं. आपको कुछ समय परिवार के लिये जरूर निकालना चाहिए. दूसरों की कोई सलाह आपके लिये फायदेमंद सिद्ध हो सकती है. बच्चों का मन आज पढ़ाई की अपेक्षा खेल-कूद में ज्यादा हो सकता है. आपको बच्चों पर थोड़ा ध्यान रखना चाहिए. सेहत फीट रखने के लिये आपको नियमित व्यायाम करना चाहिए. आज के दिन गाय को रोटी खिलाएं, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी.


कुंभ राशि – आज प्रातःकाल के समय आपका मन क्रोधित रहेगा. व्यर्थ धन का व्यय होगा. यदि कोई गुमराह हो रहा है, तो आप उस पर नजर रख सकते हैं लेकिन ऐसा आपको छुपकर करना होगा. लम्बी यात्रा के लिहाज से आपने सेहत और ऊर्जा-स्तर में जो सुधार किए हैं, वे काफी फायदेमंद रहेंगे. कार्यसिद्धि होगी. विद्यार्थियों को अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेंगे. क्रोध पर संयम रखिएगा. किसी निजी मामले में दूसरे की सलाह लेने में कोई बुराई महसूस नहीं होगी. सुविधा के अभाव में कार्ययोजना अटक सकती हैं. लोग दुर्भावनावश नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे. दूसरों के मामलों में दखल देने के बजाय अपने काम पर ध्यान दें.


मीन राशि – आज कोई शुभ समाचार मिलने के योग नजर आ रहे हैं. आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात की संभावना है, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे हो सकते हैं. आज आपका पूरा ध्यान अपने करियर को आगे बढ़ाने पर रहेगा. किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करके आपको काफी अच्छा महसूस होगा. जीवनसाथी के साथ किसी ट्रिप का प्लान भी बना सकते हैं. बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में कुछ सोच सकते हैं. अपने मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, करियर में आपकी बेहतरी सुनिश्चित होगी.

Back to top button