हॉलीवुड फिल्मों के बारे में कुछ मजेदार बाते जो नहीं जानते होंगे आप

हॉलीवुड मूवीज के शौक़ीन तो आप में से बहुत लोग होंगे लेकिन शायद कुछ फिल्मों की इन रोचक बातों के बारे में नहीं जानते होंगे। आज हम आपको फिल्मों के साथ साथ हॉलीवुड के बारे में भी कुछ मजेदार बातें बता रहे हैं.

हॉलीवुड फिल्मों के बारे में कुछ मजेदार बाते जो नहीं जानते होंगे आप

ये भी पढ़ें: इस हॉट एक्ट्रेस ने अपने जिंदगी को लेकर खोला ये बड़ा राज…

हॉलीवुड में बनाई गई पहली फिल्म ओल्ड कैलिफ़ोर्निया थी. यह एक स्पैनिश युवती (मैरियन लियोनार्ड) के बारे में एक जीवनी थी, जिसका एक नाजायज़ बेटा होता है जो बाद में कैलिफोर्निया के गवर्नर बन जाता है। यह फिल्म सिर्फ दो दिनों में ही शूट हो गयी थी.

रिबेल विद ए कॉज़ (1955) में मुख्य भूमिका निभाने वाले तीनों मुख्य अभिनेताओं की असामयिक मौत हुई थी. जेम्स डीन का कार दुर्घटना में निधन हो गया, नताली वुड डूब गयी थी और सैल मिनिओ की हत्या हो गयी थी.

चार्ली चैपलिन अपनी फिल्म को अपने पैसे से बनाकर हिटलर का मजाक उड़ाते थे क्योंकि हॉलीवुड को डर लगता था कि अगर वो चार्ली का साथ देते हैं तो उनका पैसा डूब जाएगा।

हॉलीवुड का नाम रियल एस्टेट डेवलपर होबार्ट जॉनस्टोन व्हिटली द्वारा 1886 में अपने हनीमून पर दिया गया था।

विशाल ‘हॉलीवुड’ का साइन 1923 में लगाया गया था और मूल रूप से हॉलीवुडलैंड शब्द का उच्चारण किया गया था।

ये भी पढ़ें: बाहुबली 2: ये है फिल्म का पहला रिव्यू, जानें क्रिटिक ने दिए कितने स्टार

हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज़ ने ओब्लिवियन के सेट पर अपना 50वा जन्मदिन मनाया था। फ़िल्म के निर्देशक द्वारा टॉम को जन्मदिन के उपहारस्वरुप फिल्म में इस्तेमाल की गयी शानदार बाइक गिफ्ट की थी.

केनिबल होलोकॉस्ट के निदेशक को अदालत में यह साबित करना पड़ा था कि सारे अभिनेता जीवित थे और फिल्मांकन के दौरान मारे नहीं गए थे।

Back to top button