तो इसलिए हर लड़की को पसंद होती है रेड लिपस्टिक, जानें इसके पीछे का ये बड़ा राज…

क्‍या कभी आपके साथ ऐसा हुआ है कि आपने किसी महिला को देखा हो और बस देखते रह गए हों। हुआ तो होगा ही ऐसा कभी न कभी। ये महिलाओं के लिए पोस्ट स्पेशल है क्योंकि हम इसी राज को बतायेंगे कि पुरुषों की नजरें एक पल के लिए भी आपके ऊपर से ना हट पायें। तो मोहतरमा आज से ही आप अपने होंठों को लाल रखना शुरू कर दीजिये जिससे कि आपके प्रति लोग आकर्षित हों। आपको बता दें कि हाल ही में किए गए एक अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है कि जिन महिलाओं के होंठ अधिक लाल होते हैं, या अधिक लालिमा वाले होते हैं, उन महिलाओं को पुरुष अधिक पसंद करते हैं।

यूं तो महिलाओं के शरीर का हर एक अंग पुरुषों को उनकी ओर आकर्षित करता है, लेकिन महिलाओं के होंठ उनके शरीर का सबसे आर्कषक का मुख्य भाग होते हैं। खूबसूरत, लालिमायुक्त और कामुक होंठ ही पुरुषों को महिलाओं की तरफ आकर्षित करने में सहायक हैं, बल्कि गुलाब की सुर्ख लाल पंखुड़ियों जैसे लाल होंठ पुरुषों को बेहद पसंद होते हैं। विशेषकर जब महिलाएं अपने होठों पर लाल रंग की लिपस्टिक लगाती हैं।

सिर्फ प्रेग्नेंट होने से नही अगर लड़की कर दे यह काम, तो भी स्तनों से निकलने लगता है दूध

यह अध्ययन मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी में किया गया। जिसमें 50 पुरुषों को शामिल किया गया था। इस अध्‍ययन में पाया गया कि जब एक महिला अपने होंठों को लाल रंग की लिपस्टिक से खूबसूरत बनाती है, तो पुरुष उसके होठों से कम से कम सात सेकेंड अपनी नज़र नहीं हटा पाते। वहीं उसके बाद वह एक सेकेण्ड से भी कम यानी 0.95 सेकेंड महिलाओं की आंखों को देखने और 0.85 सेकेंड उनकी हसीन जुल्‍फों को देखने में लगाते हैं। वहीं जब महिलाएं बिना मेकअप के उनके सामने आती हैं, तो वह सिर्फ 2.2 सेकेंड तक उनके होठों को निहारते हैं। जिसके बाद वह 2.97 सेकेंड महिलाओं की आंखों को और 2.77 सेकेंड उनकी नाक को देखने में लगाते हैं।

Back to top button