हमने जेहादी तैयार किए, लेकिन वो ऐसे आतंकी बन गए: इमरान खान

इमरान खान ने फिर से आतंक को लेकर सबसे बड़ा कबूलनामा किया है. एक विदेशी चैनल को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान में आतंकियों को ट्रेनिंग की बात मानी. उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि ‘पाकिस्तान में 50 आतंकी ग्रुप मौजूद थे.’ हालांकि उन्‍होंने ये भी कहा कि 9/11 आतंकी हमले के बाद अमेरिका से दोस्ती करने के बाद आतंकियों ने पाकिस्तान के खिलाफ मोर्चा खोला.

उन्‍होंने कहा कि 1980 के दशक में अफगानिस्‍तान में तत्‍कालीन सोवियत संघ (रूस) की सेना के खिलाफ मोर्चे के लिए मुजाहिदीनों की ट्रेनिंग पाकिस्‍तान ने दी थी. उनको जेहाद के लिए तैयार किया गया लेकिन 9/11 आतंकी हमले के बाद वे मुजाहिदीन अमेरिका के साथ पाकिस्‍तान के भी दुश्‍मन बन गए. पिछले 15 दिनों के भीतर इमरान खान ने दूसरी बार ये स्‍वीकारोक्ति की है. दरअसल हाल में रूसी मीडिया को दिए इंटरव्‍यू में भी उन्‍होंने ये बात कही थी.

‘PAK सेना, ISI ने अलकायदा को प्रशिक्षण दिया’

तो इसलिए अमेरिका अब सऊदी अरब में करने जा रहा है सैनिकों की तैनाती

बता दें इसी हफ्ते ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने स्वीकार किया कि उनके देश की सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अफगानिस्तान में लड़ने के लिए अलकायदा और अन्य आतंकवादी संगठनों को प्रशिक्षण दिया था और इसलिए हमेशा से उनसे संबंध बने रहते हैं क्योंकि उन्होंने उन्हें प्रशिक्षित किया है.

Back to top button