स्पेन के लोगों ने दिया बड़ा बयान…कहा, ट्रंप से बड़े नेता है मोदी भारत को बताया सबसे शक्तिशाली

चार देशों की यात्रा पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को स्पेन की राजधानी मैड्रिड पहुंचे।30 साल बाद कोई भारतीय पीएम स्पेन दौरे पर पहुंचा है। उनके यहां पहुंचने के बाद होटल के बाहर लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया और उन्हें देखकर मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। इससे पहले यूरोपीय देशों के साथ कारोबारी व रणनीतिक रिश्तों को नए सिरे से गढ़ने में जुटे पीएम नरेंद्र मोदी की बर्लिन में जर्मनी की चांसलर एजेंला मर्केल के साथ हुई मुलाकात की। कूटनीतिक फलसफा यह रहा कि दोनों देश अब अपने रिश्ते को द्विपक्षीय दायरे से निकाल कर वैश्विक स्तर पर ले जाने को तैयार हो गए हैं।

यह देख पीएम भी खुद को रोक नहीं पाए और लोगों से मिलने उनके बीच पहुंच गए। लोगों ने कहा कि उन्हें अमेरिका नहीं, भारत पर भरोसा है। पीएम मोदी ट्रंप से भी बड़े नेता हैं उनके स्पेन आने पर यहां जश्न का माहौल है।

प्रधानमंत्री अपने स्पेन दौरे पर दोनों देशों के बीच आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों को बेहतर करने पर जोर देंगे। साथ ही वो यहां के निवेशकों को भारत आने का न्योता भी देंगे। 

यह भी पढ़े: रात को एक रुपये के सिक्के से करें ये काम फिर इस तरह से पांए सभी बिमारियों से निजात….

इससे पहले यूरोपीय देशों के साथ कारोबारी व रणनीतिक रिश्तों को नए सिरे से गढ़ने में जुटे पीएम नरेंद्र मोदी की बर्लिन में जर्मनी की चांसलर एजेंला मर्केल के साथ हुई मुलाकात की। कूटनीतिक फलसफा यह रहा कि दोनों देश अब अपने रिश्ते को द्विपक्षीय दायरे से निकाल कर वैश्विक स्तर पर ले जाने को तैयार हो गए हैं।

Back to top button