सोने का होगा राम मंदिर का ये बड़ा हिस्सा, जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य..

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बनने के बाद उम्मीद की जा रही है कि भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा. अब सूत्रों से जानकारी मिली है कि प्रस्तावित राम जन्मभूमि मंदिर का गर्भगृह सोने से बना होगा. जो इसकी शोभा में चार चांद लगाने का काम करेगा. मंदिर को गर्भगृह को सोने से बनाने के लिए पटना का प्रसिद्ध महावीर मंदिर आगे आया है.

जानकारी के मुताबिक, एक बार फिर भगवान राम की स्वर्ण सेवा के लिए ‘महावीर हनुमान’ आगे आए हैं. पटना के प्रसिद्ध महावीर स्थान न्यास समिति के प्रमुख पूर्व IPS आचार्य किशोर कुणाल के मुताबिक सारा सोना ट्रस्ट देगा. दूसरी ओर इस मंदिर के भव्य और दिव्य स्वरूप को लेकर श्रीराम जन्मभूमि पुनरुद्धार समिति और रामालय न्यास ने भी मंदिर को हेम मंडित और रामलला के स्वर्ण-रत्न जड़ित आभूषणों के लिए देशव्यापी अभियान चलाने का एलान किया है.

बेहद शर्मनाक: तांत्रिक बाबा ने अपने छोटे भाई से करवाया पत्नी का रेप, माँ भी थी शामिल

उधर, सूत्रों की मानें तो मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए ट्रस्ट श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की पहली बैठक 18 और 19 फरवरी को दिल्ली में होगी. बैठक में ट्रस्ट के मनोनीत और अन्य सदस्यों का चुनाव और राम मंदिर निर्माण के लिए तारीख का ऐलान किए जाने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक, बैठक ट्रस्ट के रजिस्टर्ड ऑफिस ग्रेटर कैलाश पार्ट एक के R-20 नंबर कोठी यानी सीनियर एडवोकेट और ट्रस्ट के सदस्य के. परासरन के आवास सह कार्यालय में हो सकती है.

Back to top button