सैमसंग गैलेक्सी नोट 7हो सकता है खतरनाक , जानें कारण

साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 7 के ब्लास्ट होने का कारण सार्वजनिक कर दिया है। कंपनी ने बताया है कि ये सब फोन की बैटरी के चलते हुआ है। पॉजिटिव और निगेटिव लेयर के ठीक से अलग ना हो पाने, बैटरी के कोनों के सिकुड़ने के कारण आग लगने जैसी घटनाएं हुई हैं। ऐसे में जब बैटरी गर्म होती थी, तो उसके फैलने की जगह नहीं होने पर वह फट जाती थी।सैमसंग गैलेक्सी नोट 7हो सकता है खतरनाक , जानें कारण

आपको बता दें कि अमेरिका की दो कंपनियों की जांच के आधार पर कंपनी इस निष्कर्ष पर पहुंची है। इन दोनों कंपनियों ने ही फोन की बैटरी और सप्लाई चेन की जांच की थी। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि कंपनी अब इस फोन को नए तरह से तैयार करेगी। साथ ही इस तरह की गलतियां भविष्य में न हो, इसका भी ध्यान रखा जाएगा।

LG जल्द लॉन्च करेगी फ्लैगशिप स्मार्टफोन G6, जबरदस्त फीचर्स से लैस है फोन

कंपनी ने अपने आने वाले एस8 स्मार्टफोन को लेकर भी बयान दिया। कंपनी ने कहा कि हमारे आने वाले हैंडसेट एस8 में ग्राहकों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। फोन में हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर अच्छे तरह से चेक होने के बाद ही लगाया जाएगा।

पिछले साल लॉन्च के बाद अगस्त से ही सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन की बैटरी फटने और धमाकों की कई शिकायतें आने लगी थीं। जिसके बाद कंपनी ने नोट 7 की बिक्री पर रोक लगा दी थी। कंपनी ने 4 लाख से ज्यादा हैंडसेट वापस मंगवाए थे।

 

Back to top button