सैमसंग: क्या Galaxy S9 में मिलेगी चारों तरफ से मुड़ी हुई स्क्रीन?

हाल ही में सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Galaxy S8 और S8+ लॉन्च किया है. लेकिन अब कंपनी Galaxy S9 की तैयारी में है या यों कहें कि पहले से ही इसका डेवलपेंट जारी है.

जियो फ्री में दे रहा है 100GB डाटा, करना होगा यह काम

कोरियन दी इनवेस्टर ने अपनी रिपोर्ट में बिजनेस डेली के हवाले से कहा है कि क्वॉल्कॉम और सैमसंग पहले से ही Galaxy S9 के प्रोसेसर पर काम कर रहे हैं. दावे के मुताबिक Galaxy S9 को स्नैपड्रैगन 845 के साथ लॉन्च किया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक 845 को TSMC और Samsung बनाएगी जिसके लिए 7-नैनोमीटर मैन्यूफैक्चरिंग प्रोसेसर जारी है और इसका प्रोडक्शन 2018 से शुरू होगा.

4-ऐज कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आ सकता है Galaxy S9

इस बार सैमसंग ने Galaxy S8 को Infinity Display के साथ लॉन्च किया है. अब साउथ कोरिया से रिपोर्ट आ रही है जिसमें कहा जा रहा है कि सैमसंग डुअल कर्व्ड नहीं बल्कि चारों तरफ से कर्व्ड डिस्प्ले पर काम कर रही है. यानी न सिर्फ दोनों साइड कर्व्ड डिस्प्ले होगी बल्कि ऊपर और नीचे की तरफ की स्क्रीन भी मुड़ी हुई होगी. हालांकि यह थोड़ा अजीब है, लेकिन ऐसा हुआ तो बॉडी से डिस्प्ले का अनुपात 98 फीसदी होगा.

चूंकि सैमसंग ने सबसे पहले कर्व्ड डिस्प्ले को अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन में देकर लोगों को मुड़ी हुई स्क्रीन का एक्सपीरिएंस दिया है. इसलिए यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी, कि कंपनी अगली बार चारों तरफ से मुड़ी हुई स्क्रीन देकर स्मार्टफोन फैन्स को हैरान कर दे. फिलहाल Galaxy S8 और S8 Plus में स्क्रीन से बॉडी का अनुपात 83 फीसदी ही है.

फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई भी कमेंट देने से मना किया है. लेकिन आने वाले समय में Galaxy S9 से जुड़ी कुछ और बड़ी रिपोर्ट आएंगी जिससे यह साफ होगा कि कंपनी क्या नई टेक्नॉलॉजी दे रही है.

Back to top button