सेना और रेलवे मिलकर बनाएंगे एलफिंस्टन ब्रिज, जायजा लेने पहुंचे निर्मला-पीयूष-फडणवीस

मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर कुछ दिनों पहले भगदड़ मचने के कारण हादसा हुआ था, जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी. अब इस पुल का निर्माण रक्षा मंत्रालय और सेना मिलकर करेगी. रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, रेलमंत्री पीयूष गोयल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जायजा लेने के लिए एलफिंस्टन स्टेशन पहुंचे हैं.सेना और रेलवे मिलकर बनाएंगे एलफिंस्टन ब्रिज, जायजा लेने पहुंचे निर्मला-पीयूष-फडणवीस

सेना और रेलवे मंत्रालय युद्ध स्तर पर एलफिंस्टन पुल का निर्माण करेंगे. आपको बता दें कि स्टेशन के पास का कुछ हिस्सा आर्मी के अधीन आता है इसलिए सेना इस काम में हाथ बंंटा रही है.

इस मौके पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम लोग सेना की मदद से तीन ब्रिजों का निर्माण करेंगे, इन ब्रिजों का निर्माण जनवरी तक कर लिया जाएगा. रेलमंत्री पीयूष गोयल बोले कि हमने हादसे के बाद लगातार रेलवे अधिकारियों के साथ मिलकर बैठकें की हैं. एलफिंस्टन, करी रोड और एक अन्य ब्रिज को सेना और रेलवे मिलकर बनाएंगे. रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं कि सेना ने हमेशा आपदा के समय ऐसे काम किए हैं, आर्मी इन कामों को जल्दी पूरा करती है.

ये भी पढ़ें: MP: हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा- किस अधिकार से वाहनों की चैकिंग का काम MPRDC को दिया

आपको बता दें कि बीते 29 सितंबर को एलफिंस्टन ब्रिज पर मची भगदड़ के कारण 23 लोगों की मौत हो गई थी. परेल और एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के बीच ओवर ब्रिज पर हुआ था, जिसमें 35 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

Back to top button