‘सेक्‍स रुले’ नामक इस ट्रेंड में युवाओं के लिए सामने आ रहा है ये बड़ा जोखिम

‘सेक्‍स रुले’ का बढ़ा चलन, किशोरियां बनाती हैं असुरक्षित शारीरिक संबंध , इन दिनों स्‍पेन के बार्सिलोना में एक नया ट्रेंड देखने को मिल रहा है। ‘सेक्‍स रुले’ नामक इस ट्रेंड में युवा अपने आप को जोखिम में डाल रहे हैं। दरअसल, यहां होने वाली कुछ पार्टियों को ‘सेक्‍स रुले’ नाम से जाना जाता है और इसमें बड़ी संख्‍या में युवा असुरक्षित सेक्‍स संबंध बनाते हैं।‘सेक्‍स रुले’ नामक इस ट्रेंड में युवाओं के लिए सामने

यौन संबंधों के चिकित्‍सक केट मॉर्ले ने बताया कि इन सेक्‍स पार्टियों का मतलब है कि एचआईवी से जूझ रहे युवाओं के साथ संबंध बनाना। यहां युवा बिना किसी डर से संबंध बनाते हैं। उन्‍होंने कहा, ‘हो सकता है कि युवाओं को इससे रोमांच मिलता हासिल होता हो लेकिन भविष्‍य के लिए यह बहुत बड़ा खतरा है। इससे लगातार एचआईवी के मामले बढ़ रहे हैं।’

ये भी पढ़े: महिलाएं चाहती है ये 5 पोजीशन जिनमे इन्हे आता है सबसे ज्यादा आनंद

शहर में हो रही इन पार्टियों पर रोक लगाने के समर्थन में भी कई युवाओं के माता-पिता सामने आए हैं। इन लोगों ने सरकार से गुजारिश की है कि जल्‍द से जल्‍द इस तरह की पार्टियों पर रोक लगाई जाए।

इन पार्टियों में शामिल होने वाले कई लड़के-लड़कियां एचआईवी एड्स जैसी गंभीर बीमारी से भी पीडि़त होते हैं। इस वजह से जब पार्टी में आने वाले अन्‍य युवा उनके साथ सेक्‍स करते हैं और वे भी एचआईवी के चपेट में आ जाते हैं। पिछले कुछ समय में स्‍पेन के बर्सिलोना में एचआईवी के कई मामले सामने आए हैं और ये मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

इसी संबंध में कराए गए एक सर्वे में चिंताजनक परिणाम निकलकर सामने आए हैं। सर्वे के अनुसार, ‘सेक्‍स रुले’ पार्टी में शामिल हो चुके 24 फीसद युवाओं ने माना है कि उन्‍हें इस बात से बिलकुल फर्क नहीं पड़ता है कि वे एचआईवी जैसी गंभीर बीमारी के शिकार हैं। युवाओं का मानना है कि इस बीमारी का इलाज मौजूद होने की वजह से उनकी जिंदगी को कोई खतरा नहीं होने वाला है।

Back to top button