सेक्स टाइम बढ़ाने के लिए अपनाये ये उपाय

सेक्स एक बेहद सुखद अनुभव हैं। हर स्त्री या पुरुष को एक उम्र के बाद संबंध बनाने की इच्छा होती है और ये बहुत ही स्वाभाविक भी है। सेक्स में अपने पार्टनर को संतुष्ट करना बहुत ज़रूरी है मगर कई ऐसे पुरुष है जो अपनी पार्टनर को उन पलों के दौरान पूरी तरह से संतुष्ट नहीं कर पाते है। वह ज़्यादा समय तक सेक्स करना चाहते है मगर ऐसा कर नहीं पाते। ये बात उन्हें हर वक्त सताती है और इसकी वजह से उन पुरुषों का दुसरे काम में मन भी नहीं लगता।

अगर ऐसा किया तो गर्लफ्रेंड कभी किसी और की तरफ आकर्षित नही होगी

 कुछ ऐसी बाते बताते हैं जिससे आप लंबे समय तक संबंध बना सकेंगे।

गैजेट्स दूर रखे: अपने सेक्स समय को बढ़ाने के लिए हर उस चीज़ को अपने से दूर रखे जो इसमें खलल डाल सकती है। फोन, लैपटॉप और अन्य गैजेट्स को अपने से दूर ही रखे। जिस जगह आप सम्बन्ध बना रहे हो वहाँ केवल आप दोनों ही होने चाहिए।

पोजीशन बदले: लंबे समय तक सेक्स करने में पोजीशन काफी अहम् रोल निभाती है। सेक्स के दौरान अलग अलग पोजीशन का उपयोग करें। इससे सेक्स के दौरान रोमांच और वक्त दोनों बढ़ता है।

फ़ॉरप्ले पर अधिक ध्यान दे: सेक्स में फोरप्ले की एक अहम् भूमिका होती है। इससे स्त्री और पुरुष दोनों भी उत्साहित होते है। सेक्स से ज़्यादा फोरप्ले को महत्त्व देना चाहिए इससे आपका सेक्स का समय भी बढ़ता है और आपकी पार्टनर जल्द संतुष्ट भी होती है।

व्यायाम करें: सेक्स के दौरान फिटनेस बेहद अहम् भूमिका निभाती है। बेड में बेहतर परफॉर्म करने के लिए तंदुरुस्त होना बहुत ज़रूरी है। अगर आप फिट होंगे तभी आप लंबे समय तक सेक्स कर सकोगे और अपनी पार्टनर को खुश भी रखोगे। इसके अलावा सिगरेट या शराब का सेवन करना पूरी तरह से बंद कर दे।

Back to top button