सेक्स के समय उफ..आह आवाजों की सच्चाई जानकर दंग रह जाओगे, जानिए मतलब…

सेक्स के दौरान अगर आपकी पार्टनर उफ..आह या आउच जैसी आवाजें निकाले तो यह मत मान लीजिए कि आपने उसे संतुष्ट कर दिया है। यह जरुरी नहीं कि आपकी साथी आपके साथ सेक्स का आनंद ले रही हो। यह दिखावा भी हो सकता है क्योंकि हाल ही में ब्रिटेन के शोधकर्ताओं ने एक शोध में इस बात का खुलासा किया है कि लगभग 25 प्रतिशत महिलाएं सेक्स के दौरान आवाजें निकालकर चरम आनंद को पाने का दिखावा करती हैं।  

शोध में यह भी बताया गया है कि महिलाएं सेक्स के दौरान इसलिए कराहती या आह..ऊह करती है ताकि उनके पुरुष साथी सेक्स में और तेजी लाए। शोधकर्ताओं ने 18 से 48 वर्षीय 71 महिलाओं पर यह शोध किया। शोध में शामिल महिलाओं से पूछा गया कि सेक्स के दौरान उनके द्वारा निकाली गयी आवाजों का ऑर्गेज्म से कोई संबंध है। इसके जवाब में महिलाओं का कहना था कि इस तरह कि आवाजें सिर्फ अपने पुरुष साथी की सेक्स प्रक्रिया में ज्यादा तेजी लाने और जल्द स्खलन के लिए होती है। ताकि इस प्रक्रिया को जल्द ख़त्म किया जा सके।

यह भी पढ़े :  सावधान: गर्लफ्रेंड का चुम्मा भी ले सकता है आपकी जान, जानिए कैसे?

इसके दूसरी और 25 प्रतिशत महिलाओं का कहना था कि वह सिर्फ ऑर्गेज्म का दिखावा करने के लिए नियमित रूप से ऐसी आवाजें निकालती हैं। 90 प्रतिशत महिलाओं ने कहा कि वे चरम आनंद तक पहुंच ही नहीं जा पाती जबकि 87 प्रतिशत का कहना था कि अपने पार्टनर के प्रति प्रेम को बनाये रखने के लिए ऐसा करती है। शोधकर्ताओं ने महिलाओं के इस व्यवहार के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि इसकी वजह सेक्स और अन्य मामलों में पुरूषप्रधान मानसिकता हो सकता है, जिसकी वजह से महिलाएं अपनी संतुष्टि के साथ समझौता करते हुए अपने पुरूष साथी का ख्याल रखती हैं।

Back to top button