जानें सेक्स के दौरान, महिलाओं को किस पार्ट में आता है बेहद मजा

सेक्स लाइफ से  जुड़ी यह खबर महिलाओं  और पुरुषों दोनों के लिए उचित मानी जाती है. ऐसा कहा जाता है कि जो महिलायें नियमित रूप से सेक्स करती है उनकी त्वचा में अलग ही निखार देखने को मिलता है जिससे हार्मोन्स एस्ट्रोजेन का स्त्राव भी अधिक होता है. जिसके साथ ही त्वचा को कोमल बनाने वाले हार्मोन्स का भी बदलाव होता है.

झुर्रियां होती है दूर:, जानकारी में यह बात का पता चला है कि भले ही आप सूरज की नुकसान दायक किरणों से दूर ही क्यों न रहे. पर फिर भी ये झुर्रियां आपके ह्रदय तक खून को पहुंचने वाली धमनियों को हो सकती है. जिससे दिल पर काफी बुरा प्रभाव भी पड़ता है. दिल और चेहरे पर झुर्रियां पड़ने की प्रक्रिया समान है. सेक्स से आपके शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है जिस से चेहरे पर कुदरती चमक आ जाती है.

बढ़ता है स्तनों का आकर: जंहा स्तनों को महिलाओं की खूबसूरती का अहम हिस्सा कहा गया है. सेक्स के दौरान स्तनों का आकार 25 फीसदी तक बढ़ जाता है इसलिए विशेषज्ञ मानते हैं कि जो महिलाएं अपनी सेक्स लाइफ से अधिक संतुष्ट होती हैं उन का शरीर अधिक सुडौल होता है.

घटती है चर्बी: यदि आपके शरीर में अगर कौलेस्ट्रौल का स्तर अधिक हो जाए, तो इसका सीधा असर हमारे पेट पर पड़ता है. यहां अतिरिक्त वसा इकट्ठा होने लगती है. औक्सीटोसिन इस से निजात दिलाता है यानि और्गेज्म से आप के शरीर में चर्बी कम होती है.

तीन ऐसी सेक्स पोजीशन जिसके लिए मरती है लड़कियां

दूर होता है तनाव: यदि महिलाएं नियमित रूप से सेक्स करती है तो उनका मानसिक तानस काम होता है.वही तनाव से आप के चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती हैं. और्गेज्म के दौरान शरीर में बड़ी मात्रा में औक्सीटोसिन का स्राव होता है. यह तनाव के काफी उत्तरदायी माने जाने वाले कौरटिसोल हार्मोन को दूर करता है. आत्मविश्वास में होती है वृद्धि जिन लोगों को अपने जीवन का लक्ष्य पता होता है, वे अधिक आकर्षक होते हैं सेक्स और व्यायाम मस्तिष्क के समान क्षेत्रों पर प्रभाव डालते हैं आप अपने आसपास की दुनिया के बारे में अच्छा महसूस करते. आप मानसिक रूप से अधिक शांति एकाग्र, और उनका मनोबल बढ़ता है. इन उपायों को अपना कर अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने की कोशिश करे क्यूंकि इससे आप सेहतमंद और आपकी त्वचा में निखार आएगा .

Back to top button