लड़कियां जरुर जानें सुरक्षित ओरल सेक्स करने का तरीका…

क्या आपको पता है उचित और सुरक्षित तरीके से ओरल सेक्स न करने से कैंसर जैसी अनेक बीमारियां हो सकती है. बेशक, ओरल सेक्स को लोग खूब एंज्वॉय करते हों लेकिन अगर सावधानी ना बरती जाए तो ओरल सेक्स प्लेजर देने के बजाय आपको नुकसान पहुंचा सकता है. वही हाल ही में जनरल ऑफ सेक्सुअल मेडिसिन में छपी एक रिसर्च के मुताबिक, ओरल सेक्स से बेशक इंटरकोर्स से बचा जा सकता है लेकिन सेक्सुअल ट्रांसमिटिड इंफेक्शन (STIs) से बचना कठिन होता है.

ओरल सेक्स से होने वाले खतरे: सेफ ओरल सेक्स न करने से कई तरह के सेक्सुअल ट्रांसमिटिड इंफेक्शन हो सकते हैं. ओरल सेक्स से सिफलिस, क्लैमाइडिया जैसे सेक्सुअल इंफेक्शन हो सकते हैं. हालांकि इनका इलाज संभव है लेकिन हर्पीज़ जिसका इलाज तो संभव है लेकिन इसकी पहचान थोड़ी कठिन होती है. इतना ही नहीं, सिर्फ धूम्रपान और नशा ही गले के कैंसर का कारण नहीं बल्कि ओरल सेक्स से भी गले का कैंसर हो बन सकता है.

कंडोम: यदि आप पार्टनर के साथ सेफ ओरल सेक्स करने का सबसे बेहतर उपाय है कि कंडोम का उपयोग करें. ओरल सेक्स के दौरान पुरुष कंडोम का उपयोग करें. इससे सेक्सुअल ट्रांसमिटिड इंफेक्शन से आसानी से बच सकते है. आपको ये नहीं सोचना चाहिए कि आप इंटरकोर्स नहीं कर रहे तो आप कंडोम ना पहनें. आपको ओरल सेक्स के साइड इफेक्ट से बचने के लिए ओरल सेक्स के लिए आने वाले कंडोम का उपयोग करना चाहिए.

फ्लेवर्ड कंडोम: वही फ्लेवर्ड कंडोम से ओरल सेक्स को अधिक एंज्वॉय किया जा सकता है. स्टोर्स में कई तरह के डिफरेंट फ्लेवर्ड कंडोम मौजूद होते हैं जिनसे अच्छी खुशबू आती है. ये आपको खुश कर सकती है. डेंटल डैम ये एक तरह की प्लास्टिक शीट होती है जिसे ओरल सेक्स के दौरान महिला वैजाइना में पहनती है. डेंटल डैम के उपयोग से सेक्सुअल ट्रांसमिटिड इंफेक्शन से आसानी से बच सकते है.

महिलाओं की शारीरिक संबंध बनाने की ये वजह, हर मर्द को कर देगी परेशान

डेंटल डैम: आपके ओरल सेक्स के प्लेजर को खत्म नहीं करता बल्कि इससे आप हेल्थ साइड इफेक्ट्स से बच जाते हैं. एसटीडी टेस्ट्स ओरल सेक्स से बचने का ये सबसे बेहतरीन उपाय है. आपको समय-समय पर एसटीडी (सेक्सुअल ट्रांसमिटिड डिजीज) टेस्ट कराने चाहिए जिससे आप ये जान पाएंगे कि आप हेल्दी हैं और आपको या आपके पार्टनर को कोई इंफेक्शन या सेक्सुअल प्रॉब्लम तो नहीं है. वही आप इंज टिप्स के जरिए आप ओरल सेक्स को एन्जॉय कर सकते है जिससे आपको बिमारियों से बचने में सहायता मिलती है.

Back to top button