सुपारी देकर दामाद ने ससुर की कराई हत्या, मामला जानकर हर कोई हुआ हैरान…

गुरुग्राम पुलिस ने करीब डेढ़ साल पहले हुई एक बुजुर्ग की हत्या का खुलासा करते हुए मृतक के दामाद को गिरफ्तार किया है। आरोपी दामाद ने ही रंजिश के चलते एक करोड़ रुपये की सुपारी देकर बुजुर्ग की हत्या करवाई थी।

इसके बाद आरोपी दामाद ने अपनी पुश्तैनी जमीन हत्यारों के नाम कर दी थी, लेकिन उसके पिता ने दोबारा से जमीन अपने नाम करवा ली। अब वह उन हत्यारों को रुपये देने का इंतजाम कर ही रहा था कि क्राइम ब्रांच ने आरोपी दामाद नरेश उसके दोस्त विकास और शूटर जयवीर और राहुल को गुरुवार को पंचगांव से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि 26 जनवरी 2019 की रात साढ़े आठ बजे नरेश के ससुर हरपाल बाइक से अपनी बेटी के साथ प्लॉट से अपने घर जा रहे थे, तभी उन्हें रोककर गोली मार दी गई थी। इलाज के दौरान हरपाल की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस संबंध में बादशाहपुर थाने में हत्या का मामला दर्ज किया था। आरोपी नरेश ने अपने साथी विकास को ससुर को मारने के लिए एक करोड़ रुपये नकद देने की सुपारी दे डाली। विकास ने हत्या करने का षड्यंत्र रचते हुए अपने दो साथियों राहुल और जयवीर को हरपाल की करने के लिए भेजा।

पत्नी चे चल रहा था विवाद

पालम विहार अपराध शाखा प्रभारी इंस्पेक्टर बिजेंद्र हुड्डा ने बताया कि मृतक हरपाल के दो लड़कियां थीं। एक लड़की को गोद लिया हुआ था। गोद ली हुई बेटी की शादी आरोपी नरेश के साथ हुई थी। दूसरी बेटी की शादी नरेश के छोटे भाई राहुल के साथ हुई थी। हरपाल की बेटी और दामाद नरेश के बीच अक्सर झगड़ा होता था। दोनों की बीच झगड़े की वजह से हरपाल अपनी बेटी को अपने घर रखता था। इस वजह से हरपाल का भी दामाद से झगड़ा हुआ था।
 
जेल में हुई थी आरोपियों से मुलाकात

आरोपी नरेश ने पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया कि वह अवैध हथियार के मामले में एक बार जेल गया था। जेल में उसकी मुलाकात विकास यादव गांव मोकलवास और उसके एक अन्य साथी से हुई। उसके बाद ये सभी जमानत पर बाहर आ गए और आपस में मिलना-जुलना शुरू हो गया। जून 2018 में आरोपी नरेश की दादी का स्वर्गवास हो गया जिसके बाद उसने अपनी पत्नी सुमन को भिवाड़ी बुला लिया। जब वह पत्नी सुमन को लेकर गांव जाने लगा तो उसने जाने से मना कर दिया। इस पर दोनों के बीच झगड़ा हो गया।
  
मारपीट का बदला लेने के लिए रची थी साजिश

इसके बाद सुमन के पिता हरपाल अपने साथ कुछ लोगों को लेकर आए और नरेश के साथ मारपीट की और सुमन को अपने साथ घर वापस ले गए। आरोपी नरेश व उसकी पत्नी के बीच तलाक का केस चल रहा है। आरोपी नरेश ने अपने ससुर हरपाल की इस हरकत के कारण उसे जान से मारने की ठान ली थी। हरपाल के कोई लड़का न होने के कारण उसकी संपत्ति हरपाल के मरने के बाद सुमन के नाम आनी थी।

Back to top button