सीबीआई विवादः पटियाला हाउस कोर्ट ने CBI के डीएसपी देवेंद्र कुमार को दी जमानत

दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने रिश्वतकांड के आरोपी सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार को बड़ी राहत दी है। सोमवार को अदालत ने देवेंद्र कुमार से 50 हजार रुपये का एक निजी मुचलके पर जमानत पर जमानत दे दी है। बता दें कि इससे पहले मंगलवार (30 अक्तूबर) को डीएसपी देवेंद्र कुमार और बिचौलिये मनोज प्रसाद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। देवेंद्र कुमार ने सोमवार को पटियाला हाउस अदालत में जमानत आवेदन दायर किया था। इसके बाद अदालत ने जमानत अर्जी पर सीबीआई से जवाब मांगा था।  सीबीआई विवादः पटियाला हाउस कोर्ट ने CBI के डीएसपी देवेंद्र कुमार को दी जमानत

उल्लेखनीय है कि देवेंद्र कुमार को कारोबारी सतीश सना का बयान दर्ज करने में फर्जीवाड़े के आरोप में 22 अक्तूबर को गिरफ्तार किया गया था और वह फिलहाल सीबीआई रिमांड पर है। आज उनकी रिमांड अवधि खत्म हो रही थी लेकिन कोर्ट इसे 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। उन्होंने अपनी याचिका में तर्क दिया था कि उनको फर्जी मामले में एक षड़यंत्र के तहत फंसाया जा रहा है।

बता दें कि रिश्वतखोरी के इस मामले में सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना का भी नाम है। न्यायमूर्ति नजमी वजीरी ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वह 31 अक्टूबर को या इससे पहले प्रसाद की याचिका पर जवाब दाखिल करे। अदालत ने मामले की सुनवाई 1 नवंबर तय की है।  
Back to top button