सिर्फ 49 रन पर ढेर हुई कोहली की पूरी टीम, IPL का सबसे कम स्कोर

आईपीएल सीजन 10 का 27वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में आरसीबी और केकेआर की टीम के बीच खेला गया .कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य दिया था.132 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलुरु की टीम 9.4 ओवर में 49 रन पर ऑल आउट हो गई.इसी के साथ ही कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 82 रन से हरा दिया. इस मैच में बेंगलुरु ने आईपीएल के इतिहास का सबसे कम स्कोर बनाया.

IPL10 with Dhoni: जी हाँ. महेंद्र सिंह धौनी फिर बने आईपीएल कप्तान
सिर्फ 49 रन पर ढेर हुई कोहली की पूरी टीम, IPL का सबसे कम स्कोर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 9.4 ओवर में 49 रन पर ही सिमट गई. आरसीबी के तीन रन पर ही दो विकेट गिर गए थे. क्रिस गेल (7), विराट कोहली (0) के अलावा मनदीप सिंह (1) और एबी डिविलियर्स (8) ने भी निराश किया. आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक को भी नहीं छू सका. केकेआर की ओर से नाथन कुल्टर नाइल और क्रिस वॉक्स ने तीन-तीन विकेट, जबकि उमेश यादव ने एक विकेट लिया.

इस जीत के साथ कोलकाता प्वाइंट्स टेबल में दूसरी स्थान पर बनी हुई है. मैच में तीन विकेट लेने वाले कोलकाता के कुल्टर नाइल ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए.

बेंगलुरु की पारी
बेंगलुरु की टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा. जब कुल्टर नाइल की तीसरी बॉल पर विराट कोहली (0) को मनीष पांडेय ने कैच कर लिया. दूसरा विकेट अगले ही ओवर में गिरा. जब उमेश यादव की दूसरी बॉल पर मनदीप सिंह (1) का कैच भी मनीष पांडेय ने ले लिया. तीसरे ओवर की तीसरी बॉल पर एबी डीविलियर्स (8) भी आउट हो गए. कुल्टर नाइल की इस बॉल पर उथप्पा ने उनका कैच ले लिया.

पांचवें ओवर में कुल्टर नाइल ने एक और विकेट ले लिया. इस बार उन्होंने केदार जाधव (9) को क्रिस वोक्स के हाथों कैच कराते हुए बेंगलुरु का चौथा विकेट गिराया. सातवें ओवर में दो विकेट गिरे. क्रिस वोक्स के इस ओवर की दूसरी बॉल पर क्रिस गेल (7) का कैच कुल्टर नाइल ने ले लिया. वहीं तीसरी बॉल पर स्टुअर्ट बिन्नी (8) का कैच उथप्पा ने ले लिया. पवन नेगी (2) के रूप में बेंगलुरु का सातवां विकेट गिरा. 7.3 ओवर में उन्हें कोलिन डी ग्रैंडहोम ने एलबीडब्लू आउट कर दिया. आठवां विकेट सैमुअल बद्री (0) का रहा. 8.3 ओवर में क्रिस वोक्स ने उन्हें एलबीडब्लू कर दिया. नौवां विकेट टाइमल मिल्स और दसवां विकेट युजवेंद्र चहल का रहा. दोनों विकेट ग्रैंडहोम को मिले.

कोलकाता की पारी
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की पूरी टीम 19.3 ओवर में 131 रन पर आउट हो गई.कोलकाता की ओर से सुनील नारायण ने 34 रन बनाए. उनके अलावा क्रिस वोक्स (18), सूर्य कुमार यादव (15) ने कुछ रन बनाए. बेंगलुरु के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, तो वहीं पवन नेगी और टाइमल मिल्स ने 2-2 विकेट लिए. बिन्नी, बद्री और श्रीनाथ को 1-1 विकेट मिला.

 

Back to top button