सिर्फ 11 रुपये में मिल रहा है रेडमी नोट 6 प्रो? कंपनी ने दिया यह बयान

Xiaomi Redmi Note 6 Pro भारत में कंपनी का काफी लोकप्रिय स्मार्टफोन है। इस फोन की फिलहाल फ्लैश सेल हो रही है, वहीं रेडमी नोट 6 प्रो को लेकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। आपमें से कई लोगों को व्हाट्सऐप पर HP-MISALE नाम से एक मैसेज मिला होगा जिसमें सिर्फ 11 रुपये में रेडमी नोट 6 प्रो देने का दावा किया जा रहा है। इस मैसेज के साथ एक लिंक भी मिल रहा है। आइए इस मैसेज की सच्चाई जानते हैं।सिर्फ 11 रुपये में मिल रहा है रेडमी नोट 6 प्रो? कंपनी ने दिया यह बयानदरअसल यह एक फर्जी मैसेज है जिसके जरिए लोगों का निजी डाटा चोरी किया जा रहा है। इसकी पुष्टि शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने की है। उन्होंने ट्वीट में कहा है कि 11 रुपये में रेडमी नोट 6 प्रो नहीं मिल रहा है। यह एक फर्जी मैसेज है। ऐसे में आप लोग इस पर भरोसा ना करें। तो यदि आपके पास भी 11 रुपये में रेडमी नोट 6 प्रो वाला मैसेज आया है तो आप उसे तुरंत डिलीट कर दें और उसके साथ दिए गए लिंक पर क्लिक ना करें।

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की स्पेसिफिकेशन
फोन की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रेडमी नोट 6 प्रो में कूलिंग के लिए पी2आई वाटर रिपेलेंट नैनो-टेक्नोलॉजी दी गई है। साथ ही इस फोन में आउट ऑफ बॉक्स MIUI 10 मिलेगा। रेडमी नोट 6 प्रो में डुअल सिम सपोर्ट, एंड्रॉयड ओरियो 8.1 और 6.26 इंच की फुल एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है।

डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 636 14nm ऑक्टाकोर प्रोसेसर है। नोट 6 प्रो में ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 GPU दिया गया है। इसके अलावा फोन में 4GB/6GB रैम के साथ 64 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

रेडमी नोट 6 प्रो का कैमरा
फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का और दूसरा 5 मेगापिक्सल का है। वहीं फ्रंट में भी डुअल कैमरे हैं जिनमें एक कैमरा 20 मेगापिक्सल और दूसरा 2 मेगापिक्सल का है। दोनों कैमरे एआई और ब्यूटी मोड के सपोर्ट के साथ आते हैं।

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की कीमत और ऑफर्स
Xiaomi Redmi Note 6 Pro के 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत भारत में 13,999 रुपये और 6GB रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 15,999 रुपये है। फोन के साथ अल्ट्रा स्लिम केस फ्री में मिलेगा। वहीं HDFC बैंक के कार्ड से पेमेंट करने पर अतिरिक्त 500 रुपये का कैशबैक मिलेगा। फोन के साथ जियो की ओर से 2,400 रुपये का इंस्टैंट कैशबैक और 6 टीबी तक डाटा दिया जा रहा है।

Back to top button