सिर्फ चंद मिनटो में Out of Stock, अब सबसे महंगा हुआ iPhone X

दुनिया भर में iPhone की दीवानगी कैसे सर चढ़ कर बोलती है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं, कि कंपनी का अब तक का सबसे महंगा iPhone सिर्फ चंद मिनटों में ही सोल्ड आउट हो गया. ऐपल ने आज से इसकी प्री बुकिंग शुरू की थी. सुबह इसके लिए प्री ऑर्डर्स शुरू हुए और 10 मिनट से भी कम में उपलब्धता खत्म हो गई.सिर्फ चंद मिनटो में Out of Stock, अब सबसे महंगा हुआ iPhone X

ऐपल ने इसकी प्री बुकिंग एक साथ 55 देशों में शुरू की हैं जिनमें भारत भी शामिल है. अमेरिका और भारत में यह आधे घंटे के अंदर ही सोल्ड आउट हो गया, यानी प्री बुकिंग के लिए जितने युनिट्स थे खत्म हो गए.

ये भी पढ़ें: #ताजमहल के पास बन रही पार्किंग पर टुटा सुप्रीम कोर्ट का कहर, तोड़ने के लिए दिया आदेश

भारत में 27 अक्टूबर दोपहर 12:31 बजे ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर इसकी प्री बुकिंग शुरू हुई. लेकिन 1 बजे से पहले ही यहां  आउट ऑफ स्टॉक का मैसेज दिखने लगा. यहां नोटिफाई मी का ऑप्शन है यानी जिसे खरीदना है वो यहां ईमेल आईडी एंटर कर सकते हैं अगली बार स्टॉक आते ही आपको ईमेल के जरिए बताया जाएगा.

 iPhone 10 में काफी महंगा है खास कर भारतीय बाजार में. इसकी शुरुआती कीमत 89 हजार रुपये है और टॉप वैरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये से भी ज्यादा है. लेकिन फिर इसकी डिमांड में अभी तक कोई कमी नहीं देखी गई है. ऐसा शायद इसलिए भी क्योंकि लोग iPhone 8 और iPhone 8 Plus के बोरिंग डिजाइन की वजह से इसे नहीं खरीद रहे हैं और इसकी सेल भी कम हो रही है. अब लोग iPhone X खरीदना चाहते है.

गौरतलब है ऐपल यह नहीं बताता है प्री ऑर्डर के लिए पहले चरण में कितने iPhone  रखे गए थे. कंपनी के ट्रैक रिकॉर्ड को देखें तो आप आगे भी इससे ऐसी उम्मीद नहीं कर सकते हैं.

iPhone 8 और iPhone 8 Plus की तरह iPhone X के साथ भी जियो बाइबैक ऑफर दे रहा है. यह ऑफर अमेजॉन की वेबसाइट पर उपलब्ध है. इसके तहत कस्टमर को iPhone X अमेजॉन या रिलायंस डिजिटल स्टोर से खरीदना होगा. iPhone X की शुरुआती कीमत 89,000 रुपये है और इसपर कस्टमर को 70 फीसदी बाइबैक ऑफर दिया जाएगा.  

ये भी पढ़े: #Video: जब ‘मुन्‍नी बदनाम हुई’ गाने पर विदेशी पुलिस जमकर लगाये ठुमके, वायरल हुआ वीडियो

यह ऑफर 3 नवंबर से 31 दिसंबर 2017 तक के बीच खरीदे गए iPhone X के लिए ही है. इस ऑफर के तहत कस्टमर को iPhone X में जियो सिम लगाना होगा और हर महीने 799 रुपये या इससे ऊपर का रिचार्ज करा होगा अगले एक साल तक. यानी एक साल में आपको 9999 का रिचार्ज जरूरी है.

Back to top button