सिद्धू पर बरसे कैप्टन अमरिंदर , सिद्धू की पत्नी ने किया पलटवार

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान पर डॉ. नवजोत कौर सिद्धू ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय कई तरह का स्ट्रेस रहता है। हो सकता है कि किसी बयान में कुछ कह दिया होगा। सिद्धू दंपति की यह सोच नहीं है।

जब उनसे पूछा गया कि सिद्धू दंपति पार्टी का नुकसान कर रहे हैं। कभी नवजोत सिद्धू और कभी उनके बयान पार्टी का अनुशासन तोड़ रहे हैं तो डॉ. सिद्धू ने कहा कि पार्टी को नुकसान तब होता है जब लोगों के काम नहीं होते।

चंडीगढ़ से टिकट न मिलने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बेशक उन्हें लोकसभा का टिकट नहीं मिला, इसके बावजूद सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को उन्होंने एकजुट रखा। कार्यकर्ताओं से कहा गया कि इस मुद्दे पर अपनी नाराजगी दूर रखें। इस बयान को इंटरपरेट कर लिया गया।

डॉ. सिद्धू ने कहा कि नवजोत सिद्धू द्वारा बठिंडा में दिया गया बयान उन कांग्रेसियों के लिए था जो घर बैठे हुए थे। जिनको लगता था कि हरसिमरत बादल बहुत मजबूत उम्मीदवार है। ऐसे लोग चाहे वे वर्कर हो या नेता, को सिद्धू ने मतभेद भुलाकर पार्टी के पक्ष में काम करने का संदेश दिया था। 

नवजोत के बयान से कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को नुकसान हो सकता है तो उन्होंने कहा कि इससे तो फायदा होगा। नवजोत ने वही कहा जो लोग सुनना चाहते थे। डॉ. सिद्धू ने कहा कि सरकार ने दो साल में क्या किया, इसकी जिम्मेदारी केवल कैप्टन अमरिंदर सिंह तक सीमित नहीं है जो नेता हलके की जिम्मेदारी निभा रहे हैं वो भी जिम्मेदार हैं। हर नाकामी सीएम में खाते में क्यों चली जाती है।

नवजोत सिद्धू ने बेअदबी मामले में जस्टिस रंजीत सिंह की रिपोर्ट के बाद एफआईआर दर्ज न करने का ठीकरा कैप्टन अमरिंदर सिंह पर फोड़ा तो उन्होंने कहा कि हर नेता को अपनी बात कहने का अधिकार है। यह बात भी पार्टी के पक्ष में है कि बेअदबी के आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए। इसका मतलब यह नहीं कि सिद्दू सीएम को टारगेट कर रहे हैं। पूरा पंजाब इस मुद्दे की तरफ देख रहा है।

टिकट न मिलने पर कैप्टन अमरिंदर और आशा कुमारी पर दिए बयान पर डॉ. सिद्धू ने कहा जिन कार्यकर्ताओं को निगम चुनाव का टिकट नहीं मिला था, वह भी नाराज बैठे थे। पार्टी के बड़े हित को देखते हुए ऐसे कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर की गई। टिकट मिले न मिले, इससे ऊपर उठ कर कार्यकर्ताओं को काम करने के लिए प्रेरणा दी। सिद्धू परिवार ने आज तक पार्टी से कुछ नहीं मांगा है।

डॉ. सिद्धू ने कहा कि अनुशासनहीनता वह है जो कांग्रेसी होकर भी घर बैठ कर अपने उम्मीदवारों को हराने की साजिश रच रहा है। सिद्धू दंपति का संदेश उन सभी कांग्रेसी नेताओं व वर्कर के लिए था ताकि वह पार्टी का काम करें। उन्होंने कहा कि वह उन लोगों की बात कर रही रही हैं जो रात में पैसे लेकर विरोधी खेमे का साथ देते हैं। यह लोग पार्टी को बेचते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि कुछ कांग्रेसी नेता बठिंडा में हरसिमरत कौर को जिताने के लिए काम कर रहे थे।

Back to top button