सामूहिक दुष्कर्म मामले में आरोपितों की कोर्ट में पैरवी के लिए कोई भी वकील नहीं हुआ तैयार

राजस्थान में अलवर जिले के थानागाजी सामूहिक दुष्कर्म मामले में आरोपितों की कोर्ट में पैरवी के लिए कोई भी वकील तैयार नहीं हुआ। बुधवार को अलवर एससी,एसटी मामलों की विशेष कोर्ट के आदेश पर सभी 6 आरोपितोंं की कोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट ने पुलिस द्वारा आरोपितों के खिलाफ पेश किए गए आरोप पत्र की कॉपी उन्हे उपलब्ध करवाई।

कोर्ट ने आरोपितों से उनके पक्ष में पैरवी करने के लिए वकील के बारे में पूछा गया तो आरोपितों ने कहा कि उनके पास कोई वकील नही है। इसके बाद न्यायाधीश ने लीगल सेल से एक सरकारी वकील के लिए सिफारिश की है और आरोपितों से इसके लिए सहमति पत्र भरवाया गया। कोर्ट के द्वारा सुनवाई की अगली तारीख अभी तक नही दी गई है, इसके अलावा कोर्ट ने इस मामले में प्रतिदिन सुनवाई पर भी अभी निर्णय नही हुआ है, लेकिन कोर्ट में जल्द से जल्द सुनवाई की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

अपर लोक अभियोजक कुलदीप जैन के मुताबिक थानागाजी गैंगरेप मामले में सभी आरोपित बुधवार को कोर्ट में पेश किए गए, जहां कोर्ट के आदेश पर आरोपियों से सहमति पत्र लिखकर उन्हें सरकार की ओर से पैरवी के लिए वकील करने के लिए लीगल सेल को कहा गया है। उनकी ओर से वकील नियुक्त होने के बाद अगली सुनवाई पर बहस शुरू हो पाएगी और गवाहों के बयान होंगे।

उल्लेखनीय है कि दलित दंपती को बंधक बनाकर पति के सामने महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने और घटना का वीडियो वायरल करने के मामले में 18 मई को पुलिस की ओर से छह आरोपितों के खिलाफ विभिन्न अपराधों के लिए अदालत में चालान पेश किया गया था ।  

Back to top button