सामान लेने के लिए घर से बाहर न‍िकला इंजीन‍ियर तो उपद्रवियों ने सीने में मारी गोली, जाने पूरा मामला

भारत में अमेर‍िकी राष्ट्रपत‍ि डोनाल्ड ट्रंप की दो द‍िवसीय यात्रा के बीच देश की राजधानी द‍िल्ली में हालात खतरनाक  हो गए हैं. उत्तर पूर्वी द‍िल्ली में तीन द‍िन से ह‍िंसा का खतरनाक खेल चल रहा है ज‍िसमें एक इंजीन‍ियर को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. घर से 100 कदम की दूरी पर ही वह कुछ सामान लेने गया था, तभी उपद्रवियों ने सामने से सीने में गोली मार दी.

उत्तर पूर्वी द‍िल्ली में वजीराबाद रोड के बाद शिव विहार तिराहे पर भी सोमवार सुबह से ही माहौल खराब था. द‍िन भर बाजार बंद था. सुबह से घर में बंद 26 साल का इंजीन‍ियर राहुल सोलंकी शाम को घर से बाहर कुछ सामान लेने के ल‍िए न‍िकला.

तभी घर से 100 कदम की दूरी पर ही कुछ उपद्रवी हेलमेट पहनकर आए और सीने में गोली मार दी. जब तक कोई कुछ समझता, तब तक राहुल सड़क पर ग‍िरकर दम तोड़ चुका था. राहुल के प‍िता ने बताया क‍ि हमें घर बदलना है. हम यहां अकेले हैं. हमने वहां बहुत गुहार लगाई, लेकिन कुछ नहीं हुआ. ये सब बंद होना चाह‍िए. पुल‍िस ने भी कुछ नहीं क‍िया.

यह भी पढ़ें: CAA और NRC को हिंसा के चलते दिल्ली में टली बोर्ड परीक्षाएं

बता दें क‍ि नागरिकता कानून संशोधन (सीएए) को लेकर शुरु हुआ बवाल उत्तर पूर्वी दिल्ली में अब खतरनाक रूप द‍िखाता नजर आ रहा है.  उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार को जमकर हिंसा हुई. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सात जगहों पर पथराव और आगजनी हुई. दिल्ली हिंसा में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल भी शामिल हैं. साथ ही 100 से ज्यादा घायल हैं. हिंसाग्रस्त इलाकों में अधिक पुलिस फोर्स की तैनाती का फैसला किया गया है. ब्रह्मपुरी, घोंडा, मौजपुर, चांदपुर, करावल नगर में अर्धसैनिक बलों की 37 कंपनियां तैनात करने का फैसला गृह मंत्रालय ने किया है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के 12 इलाकों में पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी और उपद्रवियों से निपटा जाएगा.

आज मंगलवार सुबह से हालात तनावपूर्ण है. सुबह-सुबह पांच मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया गया. मौके पर बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात है. देर रात से सुबह तक मौजपुर और उसके आस-पास इलाकों में आगजनी के 45 कॉल आए, जिसमें दमकल की एक गाड़ी पर पथराव किया गया, जबकि एक दमकल की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया. तीन दमकलकर्मी घायल हुए है.

इसके साथ ही जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है. पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सभी स्कूल आज बंद है. धारा 144 लागू कर दी गई है. पूरे इलाके में पुलिस फोर्स की भारी तैनाती की गई है. दिल्ली से सटे दूसरे राज्यों को हाई अलर्ट कर दिया गया है.

 

Back to top button