सामने आया भोपाल हादसे का ये दर्दनाक वीडियो, विसर्जन के वक्त ऐसे झील पलटी नाव और 11 जानें..

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार तड़के बड़ा हादसा हुआ. भोपाल की मशहूर छोटी झील में गणपति की मूर्ति को विसर्जित करने आए कुछ लोगों की नाव पलट गई और इस हादसे में 11 लोगों की जान चली गई. ये हादसा तड़के सुबह 04.30 बजे हुआ. जहां पर नाव डूबी थी वहां से अब एक दर्दनाक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह नाव ने अपना बैलेंस खोया और सबकुछ आपे से बाहर होता चला गया.

भोपाल की मशहूर छोटी झील पर कुछ लोग नाव में गणपति की बड़ी मूर्ति रख उसे विसर्जित करने पहुंचे थे, लेकिन कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी.

जैसे ही मूर्ति को विसर्जित करने लगे तो नाव का बैलेंस बिगड़ गया और गणपति की मूर्ति एक तरफ से ही नाव से पानी में गिर गई. इसी के बाद नाव का बैलेंस पूरी तरह से बिगड़ा और लोग पानी में डूबने लगे. वहां पर खड़े कुछ लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया जो अब जाकर सामने आया है.

दिल्ली में फिर लागू होगी 12 दिनों के लिए ऑड-ईवन व्‍यवस्‍था, और लोगों को मुफ्त में मिलेगे…

भोपाल की छोटी झील के खाटलापुर घाट के पास ये लोग मूर्ति विसर्जित करने पहुंचे थे. नाव में करीब 18 लोग सवार थे, 11 की मौत हो गई, 5 को बचा लिया गया है. जबकि दो की तलाश अभी भी जारी है.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अस्पताल पहुंच मृतकों के परिवारजनों से मुलाकात की और ढांढस बंधाया.

आपको बता दें कि राज्य सरकार ने इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं. इसके अलावा नाव के मालिक और चलाने वाले पर भी केस दर्ज किया गया है. राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिवार के लिए 11-11 लाख रुपये का मुआवजे का ऐलान किया गया है. पहले मुआवजे की राशि चार-चार लाख रुपये थी लेकिन बाद में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राशि को बढ़ाने का ऐलान किया.

Back to top button