अभी अभी: ट्रम्प ने पाकिस्तान को दिया सबसे बड़ा झटका, अमेरिका में घुसने पर लगेगा बैन!

वॉशिंगटन। डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बनते ही सात मुस्लिम बाहुल्य देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। पर अब जो खबर आ रही है उसकी मानें तो इस सूची में अगला नाम पाकिस्तान का हो सकता है।
व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ रेंस प्रिबस ने संकेत देते हुए कहा कि भविष्य में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान को भी प्रतिबंधित सूची में डाल सकते हैं।सात मुस्लिम बाहुल्य देशों

इन 7 देशों पर लगी है रोक
ट्रंप ईरान, इराक, सीरिया, यमन, लीबिया, सूडान और सोमालिया के नागरिकों के 90 दिनों तक अमेरिका में प्रवेश पर रोक लगाने का आदेश दे चुके हैं।

इस वजह से लगाया प्रतिबंध
प्रिबस ने कहा कि सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश को प्रतिबंधित किए जाने के फैसले का आधार यह था कि इन देशों में आतंकवाद की घटनाएं सबसे ज्यादा होती हैं।

पहली बार पाकिस्तान का नाम
उन्होंने कहा कि अब आप पाकिस्तान और अन्य देशों की तरफ भी देख सकते हैं जहां ऐसी ही समस्याएं है। ऐसा पहली बार हुआ है जब ट्रंप प्रशासन ने प्रतिबंधित देशों की सूची में पाकिस्तान को डाले जाने का साफ-साफ जिक्र किया है।

अभी पाकिस्तान के लिए है ये आदेश
फिलहाल मौजूदा आदेश के मुताबिक पाकिस्तान और अफगानिस्तान के नगारिकों को अमेरिका में प्रवेश के लिए और कड़े जांच का सामना करना पड़ेगा।

Back to top button