सहकर्मी की बेटी से था लेफ्टिनेंट कर्नल का अफेयर, सेना से निकाला गया

सहकर्मी की 19 साल की बेटी से अफेयर रखना भारतीय सेना के एक अधिकारी को महंगा साबित हुआ है। आरोपी अधिकारी का रवैया अनुचित ठहराते हुए सेना ने उसे निकाल दिया है। इस कार्रवाई पर पत्नी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से हाल में मुलाकात की थी। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों की मानें, तो लेफ्टिनेंट कर्नल की पत्नी इस मामले को लेकर हाल ही में रक्षा मंत्री से मिली थीं। फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।सहकर्मी की बेटी से था लेफ्टिनेंट कर्नल का अफेयर, सेना से निकाला गया

हालांकि, ऐसा लगता है कि उसकी पत्नी की हस्तक्षेप की याचिक खारिज कर दी गई है। जबकि सेना इस मामले में फैसला सुरक्षित नहीं रखेगी। उधर, आरोपी अधिकारी सिविल कोर्ट में सेना के इस फैसले को चुनौती दे सकता है। सूत्रों ने बताया कि यह मामला संवेदनशील है। अधिकारी को प्रशासनिक कार्रवाई के प्रावधान के तहत सेना से निकाला गया है, जो कि अनुशासात्मक कार्रवाई से जल्दी लिया जाता है।

ये भी पढ़ें: अनिल अंबानी के हाथ से फिसल रही कर्जे में डूबी Rcom, बैंको का हो सकता है कब्जा

सेना अधिकारियों का महिला से अफेयर होने का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी सहकर्मी की पत्नियों से उनके संबंध होने के मामले सामने आते रहे हैं। सैन्य बलों में दूसरे की बीवियों से अफेयर चलाना गंभीर अपराध माना जाता है, जिसके चलते लोगों को सेना से निकाल तक दिया जाता है। लेफ्टिनेंट कर्नल को निकालने के मसले पर सेना से चुप्पी साध रखी है। फिलहाल उस ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है।

Back to top button