सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- ‘सत्ता में आए तो जारी करेंगे जातीय गणना के आंकड़े’

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि कांग्रेस यदि भाजपा से लड़ना चाहती है तो प्रदेश में सपा-बसपा गठबधन का समर्थन करे। हमने कांग्रेस के लिए रायबरेली व अमेठी सीट छोड़ दी है। उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा के सक्रिय राजनीति में आने का स्वागत किया।सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- 'सत्ता में आए तो जारी करेंगे जातीय गणना के आंकड़े'

अखिलेश ने सोमवार को सवालों के जवाब में कहा, प्रिंयका के सक्रिय राजनीति में आने का मैं स्वागत करता गए। नया भारत बनाने के लिए नए लोगों को राजनीति में आना चाहिए। कहा कि भाजपा झूठ को फैलाने में माहिर है। 

उसके खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस को सपा-बसपा गठबंधन का समर्थन करना चाहिए। सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा 24 घंटे में अयोध्या विवाद सुलझाने के दावे पर उन्होंने कहा कि पहले उन्हें किसानों को सांडों से बचाना चाहिए। 

वे किसानों की फसल चौपट कर रहे हैं, उनकी जान भी ले रहे हैं। इसके लिए सरकार के पास अब सिर्फ 90 दिन का समय बचा है। उन्होंने कहा कि जातीय आंकड़े के बिना विकास योजना सही प्रकार नहीं बनाईं जा सकती। इसलिए सत्ता में आने पर हम जातीय गणना के आंकड़े जारी करेंगे।

मुस्लिम मंत्रियों, अफसरों ने की थी कुंभ में शानदार व्यवस्था

अखिलेश ने कहा, उनकी सरकार में मुस्लिम मंत्रियों व अफसरों ने कुंभ मेले में शानदार इंतजाम किए थे। उस आजम खां नगर विकास मंत्री, अहमद हसन स्वास्थ्य मंत्री और जावेद अहमद मुख्य सचिव थे। 

कहा, सपा लोगों को जोड़ने में विश्वास रखती है जबकि भाजपा समाज को सांप्रदायिक आधार पर बांटना चाहती है। उन्होंने कहा कि कुंभ का कन्नौज से कनेक्शन है। सम्राट हर्षवर्धन ने कुंभ में दान की परंपरा शुरू की थी। उनकी राजधानी कन्नौज थी।

Back to top button