संतुष्टि मिले या न मिले, फिर भी लडकियों के लिए इतनी देर का सेक्स जरुरी

बहुत से कपल्स खासकर पुरुषों को इस बात की टेंशन रहती है कि उनका सेक्शुअल इंटरकोर्स जल्दी खत्म हो जाता है. ऐसे में कई बार महिलाएं भी इस बात को लेकर परेशान हो जाती हैं कि उनके पार्टनर सेक्स में ज्यादा देर टिक नहीं पाते और उन्हें पूरी संतुष्टि नहीं मिलती. तो ऐसे में ये बात सामने आती है कि सही टाइम का क्या होता है यानी उपयुक्त समय सीमा कितनी होनी चाहिए? इसी पर शोध हुआ है जिसके बारे में आप जान सकते हैं.

दरअसल, अमेरिका और यूके के 4 हजार पुरुषों और महिलाओं के बीच अमेरिका के अनुसंधानकर्ताओं की एक टीम ने एक स्टडी की और लोगों की सेक्शुअल हैबिट्स के बारे में जानने की कोशिश की. स्टडी में शामिल 18 से 35 साल के बीच के सेक्शुअली ऐक्टिव पार्टिसिपेंट्स से 2 सवाल पूछे गए. पहला- वे कितनी देर तक सेक्स में टिक पाते हैं और दूसरा- वे क्या चाहते हैं कि उनका इंटरकोर्स कितनी देर चले?

स्टडी में शामिल महिलाओं ने कहा कि उनके मुताबिक 25 मिनट 51 सेकंड तक सेक्स चलना चाहिए. तभी उन्हें अच्छा महसूस होता है और संतुष्टि भी मिलती है. वहीं, सर्वे में शामिल पुरुषों ने कहा कि उनके लिए सेक्स की आइडियल ड्यूटरेशन यानी समय सीमा 25 मिनट 43 सेकंड है यानी अपनी फीमेल पार्टनर से कुछ ही सेकंड कम.

रुक-रुक कर नहीं, लगातार इतनी देर तक सेक्स करने से लडकियों को मिलती है पूर्ण संतुष्टि

11-14 मिनट ही टिक पाते हैं ज्यादातर पुरुष
स्टडी में शामिल ज्यादातर महिलाओं की शिकायत थी उनके मेल पार्टनर्स सेक्स के दौरान औसतन 11 से 14 मिनट ही बिस्तर में टिक पाते हैं जिस वजह से उन्हें पूरी संतुष्टि नहीं मिल पाती. स्टडी में शामिल पुरुषों ने इस बात पर भी सहमति जतायी कि वह उम्र और एक्सपीरियंस बढ़ने के साथ बिस्तर में देर तक टिकने की समय सीमा भी बढ़ती जाती है.

महिलाओं को नाइट की जगह मॉर्निंग सेक्स है पसंद
सेक्शुअल इंटरकोर्स के दौरान महिलाओं और पुरुषों की कामेच्छा में भी काफी अंतर पाया जाता है. पुरुष जहां रात के वक्त सेक्स करना पसंद करते हैं वहीं, महिलाएं रात के वक्त ज्यादा थकान महसूस करती हैं. सर्वे में शामिल ज्यादातर महिलाओं ने मॉर्निंग सेक्स को बेहतर माना.

Back to top button