संडे को पेट्रोल पंप बंद करने के निर्णय पर सरकार की खरी-खरी

पेट्रोलियम मंत्रालय ने कहा है कि वह पेट्रोल पंप डीलरों के एक छोटे धड़े के रविवार को पंप बंद रखने के फैसले का न तो समर्थन करता है और न ही स्वीकृति देता है। डीलर का एक धड़ा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जिस मन की बात के आह्वान का हवाला दे रहा है, उसमें प्रधानमंत्री ने सप्ताह में एक दिन ईंधन का इस्तेमाल नहीं करने को कहा था, रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने को नहीं। इससे जनता को असुविधा होगी। मंत्रालय का कहना है कि पेट्रोल पंप ऑपरेटरों के बड़े संगठन ने स्पष्ट किया है कि वह इस फैसले में शामिल नहीं हैं।

कॉल रिकॉर्ड कर सकता है ‘BHIM ऐप’, हो जाये सावधान

संडे को पेट्रोल पंप बंद करने के निर्णय पर सरकार की खरी-खरीमंत्रालय ने कहा कि इस अपील का मकसद ईंधन संरक्षण से है, यह इसलिए नहीं है कि पेट्रोल पंप मालिक पेट्रोल पंप बंद रखें। ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स असोसिएशन पहले ही कह चुका है कि वह एक दिन पेट्रोल पंप बंद रखने की प्रक्रिया में शामिल नहीं है। असोसिएशन का दावा है कि सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों के 53,224 पेट्रोल पंप उसके सदस्य हैं।

रिलायंस जियो की अब छुट्टी : एयरटेल ने लांच किया बेमिसाल ऑफ़र

गौरतलब है कि 8 राज्यों में मौजूद करीब 20 हजार पेट्रोल पंप 14 मई से हर रविवार को बंद रखने का फैसला किया है। पेट्रोलियम डीलर्स के एक एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर इस बात का फैसला लिया है। मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में अपील की थी जिसमें उन्होंने तेल बचाने के लिए देश के लोगों से एक दिन पेट्रोल-डीजल का इस्तेमाल न करने की बात कही थी।

 
 
Back to top button