श्रीलंका की हालत पर करीब से नजर बनाए हुए हैं सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को कहा कि भारत श्रीलंका में लगातार हुए छह विस्फोटों के बाद हालात पर करीब से नजर बनाए हुए है.स्वराज ने ट्वीट किया, ‘‘ मैं कोलंबो में भारतीय उच्चायुक्त के साथ लगातार सम्पर्क में हूं. हम वहां कि हर स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए हैं।’’

कोलंबो में श्रीलंकाई अधिकारियों ने बताया कि रविवार को तीन गिरजाघरों और तीन होटलों में हुए विस्फोटों में करीब 300 लोग घायल हो गए हैं. वहीं स्थानीय समाचार पत्र ‘संडे टाइम्स’ की खबर के अनुसार अभी तक 49 लोगों की मौत हो चुकी है. विस्फोट गिरजाघरों में ईस्टर की प्रार्थनासभा के दौरान सुबह करीब पौने नौ बजे हुआ. बता दें कि यह धमाका उस वक्त हुआ जब चर्च में ईस्टर के मौके पर प्रार्थना चल रही थी.

Birthday Special: जानें महारानी एलिजाबेथ और उनके बारे में कुछ खास बातें

धमाके के बाद पूरे शहर में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है. एंबुलेंस की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए भारी संख्या में सुरक्षबल सड़कों और घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. धमाके के वक्त चर्च में मौजूद कुछ लोगों ने फेसबुक पर धमाके की सूचना दी और मदद की गुहार लगाई. इसके बाद पुलिस और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुट गई.

Back to top button