शिवसेना ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, महाराष्‍ट्र में अब नहीं चलेगी…

मुंबई। हिंदू महासभा के नेता वीर सावरकर पर कांग्रेस सेवादल की बुकलेट में छपे विवादित लेख के बाद अब शिवसेना ने इसको लेकर अपना स्‍टैंड साफ कर दिया है। शिवसेना ने इस विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया पूरे देश के सामने रखी है।

शिवसेना

आपको बता दें कि महाराष्‍ट्र में इस समय शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। इसके बाद माना जा रहा है कि शिवसेना की इस प्रतिक्रिया से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल शिवेसना सांसद संजय राउत ने कहा है कि वीर सावरकर एक महान व्यक्ति थे और एक महान व्यक्ति बने रहेंगे। एक वर्ग उनके खिलाफ बात करता रहता है, यह उनके दिमाग में गंदगी को दिखाता है।

विनायक सावरकर पर टिप्पणी करने वालों पर करारा हमला करते हुए संजय राउत ने कहा कि जो लोग सावरकर जी के बारे में ऐसा बोल रहे हैं उनके दिमाग की जांच की जानी चाहिए। फिर चाहे वो महाराष्ट्र हो या देश का कोई हिस्सा हर कोई सावरकर जी पर गर्व करता है।

संजय राउत बोले कि शिवसेना का स्टैंड पूरी तरह से साफ है वीर सावरकर महान थे, हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा कि जो भी किताब छपी है वो मध्य प्रदेश की गंदगी है, ये कभी भी महाराष्ट्र में नहीं आएगी। ये गैर-कानूनी है, हमें कोई सावरकर के बारे में ना सिखाए तो ठीक है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के भोपाल में कांग्रेस सेवादल ने विनायक सावरकर को लेकर एक किताब छापी है, जिसमें कुछ ऐसी टिप्पणियां की गई हैं जिनपर बवाल हो गया है। इस किताब में दावा किया गया है कि विनायक सावरकर और नाथूराम गोडसे में समलैंगिक संबंध थे। तभी से इसपर विवाद हो रहा है।

वहीं इससे पहले शुक्रवार को ही बीजेपी नेता आशीष शेल्लार ने ट्वीट कर अपील की थी कि उद्धव ठाकरे को इस किताब की निंदा करनी चाहिए और ऐलान करना चाहिए कि महाराष्ट्र में ये किताब नहीं आएगी। बीजेपी नेता के अलावा विनायक सावरकर के पडपोते रंजीत सावरकर ने भी इस किताब की निंदा की थी।

Back to top button