महाराष्ट्र: शिवसेना और बीजेपी में सीएम पद पर रार, आज बैठक में हुए ये बड़े फैसले

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के साथ मुख्यमंत्री पद पर चल रहे मंथन के बीच आज शिवसेना विधायक दल की बैठक हुई. शिवसेना की बैठक में एकनाथ शिंदे को विधानसभा में विधायक दल का नेता चुना गया है, इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि वर्ली से चुनाव जीते आदित्य ठाकरे को ये पद मिल सकता है. बता दें कि बुधवार को ही भारतीय जनता पार्टी की बैठक हुई थी, जिसमें देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुना गया था.

विधायक दल के नेता के लिए आदित्य ठाकरे ने ही एकनाथ शिंदे के नाम का प्रस्ताव रखा था. पार्टी ने इसके अलावा सुनील प्रभु को विधानसभा में चीफ व्हिप चुना है. शिवसेना विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे ने कहा, पावर शेयरिंग और सरकार गठन के सभी अधिकार पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को दिए गए हैं. हम राज्यपाल से सूखे की स्थिति पर मिलने जा रहे हैं. इसी के साथ शिवसेना विधायकों का राज्यपाल के बंगले पर पहुंचना शुरू हो गया है. आदित्य ठाकरे भी राजभवन पहुंच गए हैं.

15 दिन में डेंगू की वजह से खत्म हो गया पूरा परिवार, अकेले बचा सिर्फ एक छोटा सा बच्चा

बीजेपी से अभी नहीं हुई बात

शिवसेना विधायक दल की बैठक में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विधायकों को संबोधित किया. उन्होंने यहां बताया कि बीजेपी से अभी किसी मसले पर बात नहीं हुई है. अगर 50-50 फॉर्मूले पर मुख्यमंत्री सच बोल रहे हैं, तो क्या मैं झूठ बोल रहा हूं? विधायकों को उद्धव ने नसीहत भी दी कि अगर कोई नेता पार्टी बदलता है, तो जनता उसे पसंद नहीं करती है. उद्धव ने यहां कहा कि हमें सिर्फ वही चाहिए जो तय हुआ था, उससे कम कुछ भी नहीं चाहिए.

Back to top button