क्‍या शाहीन बाग के साथ खड़े हैं केजरीवाल? खुद दिया सबसे बड़ा जवाब

नई दिल्‍ली। दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ महिलाएं 15 दिसंबर से धरने पर हैं। इस बीच बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक वीडियो जारी किया है, जिसे शाहीन बाग का बताया है और शाहीन बाग को उन्होंने तौहीन बाग कहा है। इस तमाम घटनाक्रमों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जहां उनसे शाहीन बाग पर सवाल किया गया।

शाहीन बाग

केजरीवाल से इस दौरान यह पूछा गया कि क्या अरविंद केजरीवाल शाहीन बाग के साथ हैं? मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बेहद सफाई से इसे टालते हुए कहा कि हम दिल्ली के हर नागरिक के साथ हैं। उन्होंने कहा कि हम संगम विहार के साथ भी हैं। हर नागरिक को अच्छी सुविधा देना चाहते हैं।

इसके अलावा सीएम केजरीवाल से उनकी सरकार में मंत्री रहे और इस बार भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से ताल ठोक रहे कपिल मिश्रा की ओर से किए जा रहे ट्वीट के संबंध में भी सवाल पूछा गया। उन्होंने कहा कि इसका संज्ञान चुनाव आयोग ने पहले ही ले लिया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह पर दिल्ली की शिक्षा को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया।

Also Read : टीम इंडिया के बाद अब ऑकलैंड में भारतीय महिला हॉकी टीम ने कर डाला ये बड़ा कमाल

उन्होंने कहा कि दिल्ली के स्कूलों में 16 लाख बच्चे पढ़ते हैं। उनकी मेहनत का नतीजा है कि स्कूल अच्छे हो रहे हैं। अमित शाह के बयान से 16 लाख बच्चों और उनके माता-पिता का अपमान हो रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि आप केजरीवाल और सिसोदिया को गाली दे दीजिए लेकिन 16 लाख बच्चों को अपमानित मत कीजिए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने शाह के बयान को दिल्ली के स्कूलों में कार्यरत अध्यापकों का मजाक उड़ाना बताया और कहा कि वे गंदी राजनीति न करें। उन्होंने शाह को उन राज्यों का एक स्कूल दिखाने की चुनौती दी, जहां बीजेपी सत्ता में है। केजरीवाल ने कहा कि सुबह से शाम तक नकारात्मकता में जीते हो, बच्चों से मिलवाता हूं तब सकारात्मकता मिलेगी।

केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह बताएं कि 15 साल से कभी एक स्कूल की सुधि ली हो। उन्होंने बच्चों से सवाल किया कि क्या ऐसा कर शाह ठीक कर रहे हैं, और शाह को एमसीडी के स्कूल ठीक कराने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि आप ऐसा कर दो फिर आकर सकारात्मक राजनीति करते हैं। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में मंत्री रहे हरिनगर विधानसभा के हरशरण सिंह बल्ली ने आप की सदस्यता ग्रहण की।

Back to top button