शारीरिक संबंध ना बनाने के साइड इफेक्ट्स, शरीर में होते हैं ये 5 बदलाव

स्पर्श,इसकी अपनी एक अलग भाषा होती है और इस भाषा को हर कोई बाखूबी समझता है। स्पर्श की एक खासियत ये है कि इसका हर रिश्ते के साथ ही अपना स्वरूप भी बदल लेता है। जहां बच्चों को प्यार करने के लिए सिर या पीठ पर स्पर्श किया जाता है, तो वहीं बड़ों के प्रति सम्मान जाहिर करने के लिए उनके पैरों को छूआ जाता है या गले लगाया जाता है। जबकि लाइफ पार्टनर को स्पर्श करने का तरीका बेहद ही अलग होता है। स्पर्श अच्छे और बुरे दोनों ही तरह ही तरह के होते हैं।  

जब भी कोई किसी से प्यार करता है, तो उसे अपनी फीलिंग्स को बताने का सबसे आसान और बेहतरीन तरीका होता है-एक प्यार भरा स्पर्श। लेकिन जब बात पति-पत्नी के रिश्ते की हो तो स्पर्श के मायने बदल जाते हैं। वैसे तो किसी ना किसी समय सभी लोगों को एक खास स्पर्श या शारीरिक स्पर्श की इच्छा होती है।

घर में महिला करने लगे ये काम, तो समझ लें परिवार के बुरे दिन हो गए शुरू

इस बात को स्वीकार करने में कोई शर्म की बात नहीं है, क्योंकि हमारे शरीर को किसी न किसी रूप में यौन संबंधों की आवश्यकता होती है। जिसके अभाव में हमारे शरीर में कुछ ऐसे बदलाव होते हैं, जो हमारी सेहत के साथ ही रिश्तों के लिए भी बेहद नुकसानदायक साबित हो सकते हैं।

इसलिए आज हम आपको शारीरिक संबंध नहीं बनाने से आप में आने वाले बदलावों के बारे में बता रहें हैं, जिससे आप इन्हें जानकर अपने जीवन में उतार सकें। इसके साथ ही सेहत और रिश्तों को खराब होने से बचा सकेगें।

Back to top button