शादी से पहले इन 4 तरीकों से परखें लड़के को…

शादी किसी भी महिला की जिंदगी में सबसे महत्वपूर्ण फैसला होता हैं क्योंकि यही आपके आने वाले जीवन को तय करता हैं। आपकी शादीशुदा जिंदगी में परेशानियां ना आए और शादी के बाद आपका समय खुशियों के साथ बीते, इसके लिए जरूरी होता है शादी से पहले ही एक-दूसरे को अच्छे से जान लेना। जी हाँ, अगर आप एक-दूसरे को अच्छे से जान लेती हैं तो ही आप सही तालमेल बिठा सकती है, जो किसी भी शादीशुदा जोड़े के लिए बहुत जरूरी होता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप शादी से पहले अपने पार्टनर को परख सकती हैं कि वह आपके लायक है या नहीं। शादी से पहले इन 4 तरीकों से परखें लड़के को...

* उन्हें अपना गुस्सा दिखाएं 

गुस्सा करके आपको अपने रिश्ते को खत्म तो नहीं करना है लेकिन जब बात शादी की हो तो थोड़ा गुस्सा दिखाकर आप सामने वाले के प्यार को परख सकते हैं। आप एक बार उनके सामने गुस्सा होकर देखें और कुछ इस तरह दिखाएं कि आप बहुत आक्रोशपूर्ण महिला हैं। इसके बाद देखें कि वो आपके साथ फिर भी रहते हैं या नहीं। अगर वो फिर भी आपके साथ हैं तो इसका मतलब है कि वो पूरी ज़िंदगी आपको बेइंतहा प्यार करेंगे। 

* एकसाथ लें किराने का सामान

इससे आपको उनकी सहनशक्ति का पता चलेगा। शादी के बाद आप और आपके पार्टनर को घर की ज़रूरत का सामान एकसाथ खरीदना होगा लेकिन अगर पहले से ही ये कर लेंगी तो आपको पता चल पाएगा कि उन्हें क्या पसंद है और क्या नहीं और किन चीज़ों की वजह से आपको बाद में शिकायत हो सकती है। अगर उन्हें ये सब पसंद नहीं होगा तो वो आपके साथ किराने का सामान खरीदने जाने के लिए बहाने बनाएंगे और आपको अकेले ही ये काम करना पड़ेगा। इसलिए आपको पहले ही पता कर लेना चाहिए कि वो शादी के बाद आपको इस काम में कंपनी देंगे या नहीं। 

 

* उन्हें अपनी गलतियां बताएं

उन्हें आपके सीक्रेट्स को छिपाना अच्छी तरह से आना चाहिए। अगर आपका कोई सीक्रेट है तो उसे एक बार उन पर ज़ाहिर करके देखें। अगर आप उनसे शादी करने जा रही हैं तो उन्हें आपके सीक्रेट्स के बारे में ज़रूर पता होना चाहिए। 

* अपने रोने की आदत दिखाएं

ऐसा ज़रूरी है कि वो आपको कम से कम एक बार तो रोता हुए ज़रूर देखें। इससे आपको अपने प्रति उनके केयरिंग स्वभाव के बारे में पता चलेगा। आपको इससे पता चल पाएगा कि जब आप दुखी होती हैं तो इससे उन्हें कोई फर्क पड़ता है या नहीं। यह उनकी सहानुभूति और दयालुता का परीक्षण करने का तरीका है।

Back to top button