जानें क्यों शादी के बाद मास्टरबेशन करने वाली लड़कियों का हो जाता है ऐसा हाल..

अधिकांश पुरुष अपनी यौन उत्तेजना को शांत करने के लिए हस्तमैथुन यानी मास्टरबेशन करते हैं, लेकिन अब महिलाएं भी इस मामले में मर्दों से पीछे नहीं हैं। जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी कि महिलाएं भी अपनी कामोत्तेजना को शांत करने के लिए मास्टरबेशन का सहारा लेने लगी हैं। यहां तक कि कई लड़कियां शादी से पहले रोज हस्तमैथुन करके अपनी यौन उत्तेजना को शांत करती हैं। भले ही कभी-कभी मास्टरबेशन करने को सेहत के लिए फायदेमंद बताया जाता है, लेकिन अगर इसकी लत लग जाए तो यह अच्छी बात नहीं है। खासकर कुंवारी लड़कियों को अगर हस्तमैथुन करने की लत लग जाए तो उन्हें शादी के बाद कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

1. अगर किसी लड़की को किशोरावस्था से ही हस्तमैथुन करने की आदत लग गई है तो शादी के बाद पति से शारीरिक संबंध बनाने को लेकर वो सजग नहीं रहती है। ऐसी लड़कियों को उत्तेजित होने में काफी समय लगता है, जबकि उनका पार्टनर जल्दी शांत हो जाता है। सेक्स लाइफ में इस तरह की परेशानी उनके रिश्ते में दरार ला सकती है।

2. शादी से पहले रोजाना हस्तमैथुन करने वाली ज्यादातर लड़कियों को शादी के बाद जब ऐसा करने का मौका नहीं मिल पाता है तो इसका असर तनाव के रूप में दिखाई देने लगता है। इसके अलावा हस्तमैथुन करने वाली लड़कियों को अकेलेपन की आदत हो जाती है, इसलिए शादी के बाद भी वो मास्टरबेशन करने के लिए अकेली जगह की तलाश करती रहती हैं।

जानें सुबह सेक्स करने के ये कमाल के फायदे

3. किशोरावस्था से ही हस्तमैथुन करने वाली लड़कियों के प्राइवेट पार्ट में ड्राइनेस आ जाती है, जिससे उनके प्राइवेट पार्ट में खुजली, दर्द जैसी परेशानी होती है और ज्यादा हस्तमैथुन करने की वजह से उनमें अनियमित पीरियड्स की समस्या भी आ जाती है।

4. मास्टरबेशन करनेवाली लड़कियों को शादी के बाद अपने पति के साथ सेक्स के दौरान ज्यादा अच्छा अनुभव प्राप्त नहीं होता है। दरअसल, उन्हें सेक्स टॉय जैसी चीजों का इस्तेमाल करने की आदत हो जाती है और जब पति से उन्हें उस तरह का सुख नहीं मिल पाता है तो वो अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाने से बचने लगती हैं।

5. शादी से पहले मास्टरबेशन करने की लत लग जाने की वजह से शादी के बाद महिलाओं में यौन इच्छाएं कम होने लगती हैं। रोजाना हस्तमैथुन करने की वजह से पति के साथ सेक्स के दौरान उन्हें मजा नहीं आता है। जिससे सेक्स के दौरान उन्हें ऑर्गेज्म यानी चरम सुख तक पहुंचने में दिक्कत होती है।

Back to top button