शादी के दौरान दुल्हन ने सिर ढकने से किया इंकार, फिर दूल्हे ने दुल्हन को दे डाली बेहद खतरनाक नसीहत

शादी सिर्फ दूल्हा और दुल्हन का मिलन नहीं है, बल्कि यह दो परिवारों का मिलन है. हिंदू धर्म में विवाह (Wedding) को सोलह संस्कारों में से एक माना जाता है. शादी के दौरान कई तरह की रस्में और परंपराएं निभाई जाती हैं. आमतौर पर हिंदू धर्म (Hindu Religion)  में शादी के दौरान दुल्हन सज-संवरकर मंडप में पहुंचती है और अपने सिर पर चुनरी ओढ़ती है, लेकिन अगर कोई दुल्हन (bride) शादी के दौरान सिर ढंकने या फिर घुंघट लेने से ही इंकार कर दे तब क्या होगा? दरअसल, एक ऐसा ही चौंकानेवाला वाकया सामने आया है, जहां एक दुल्हन ने शादी के दौरान सिर ढंकने से इंकार किया तो गुस्से में आकर दूल्हा अपनी बारात ही वापस लेकर लौट गया.

दरअसल, यह कहानी है मध्य प्रदेश के रतलाम में रहने वाले वर्षा सोनवा (Varsha Sonawa) और वल्लभ पंचोली (Vallabh Pancholi) की. ये दोनों विवाह के बंधन में बंधने के लिए शादी के मंडप में पहुंचे, लेकिन इस कहानी में दिलचस्प मोड़ तब आया जब शादी के दौरान दुल्हन साड़ी या लहंगा चोली की जगह गाउन पहनकर मंडप पहुंची.

दूल्हे के परिवार वालों (Groom’s family) ने दुल्हन के गाउन (Gown) पहनने पर आपत्ति जताई और फिर दोनों परिवारों के बीच बहस शुरु हो गई. उन्होंने जोर देकर कहा कि दुल्हन शादी में साड़ी पहनती है, इसलिए वो साड़ी पहनकर और अपने सिर पर पल्लू (wear a pallu on her head) रखकर आए. 

जब वर्षा ने सिर ढंकने से इंकार किया तो हालात और भी बिगड़ गए और इस बात को लेकर दोनों परिवारों में जमकर झगड़ा (argument between the families) होने लगा. जिसके बाद दूल्हा अपनी पूरी बारात लेकर पुलिस थाने पहुंच गया. इन दोनों परिवारों के बीच मचे घमासान को शांत करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को बीच में आना पड़ा.

25 साल की महिला ने नॉर्मल डिलीवरी से 7 बच्चों को दिया जन्म, फिर पिता ने कही ये बात

गौतलब है कि करीब तीन घंटों तक बहस और झगड़ा करने के बाद दूल्हा और दुल्हन ने यह फैसला किया कि वो शादी नहीं करेंगे और दूल्हा अपनी बारात वापस लेकर लौट गया. पुलिस की मानें तो दूल्हा एक सिविल इंजीनियर है जबकि दुल्हन एक सरकारी कर्मचारी है.

Back to top button