शांति और अमन का संदेश लेकर निकली 2200 किलोमीटर की कश्मीर साइकिल यात्रा

महाराष्ट्र के वाशिम जिले से जम्मू कश्मीर तक 2200 किलोमीटर की साइकिल यात्रा करने के लिए 15 सदस्यीय दल निकला है. इस दल की विशेषता यह है कि इसमें एक महिला और 3 बच्चे भी शामिल हैं. यह दल 14 दिनों की यात्रा करेगा. दल के सदस्यों ने 14 मई को वाशिम से यात्रा शुरू की थी.

शांति और अमन का संदेश लेकर निकली 2200 किलोमीटर की कश्मीर साइकिल यात्रा

दल के सदस्य प्रतिदिन 180 से 200 किलोमीटर यात्रा करते हैं. हर रोज सुबह सवेरे साइकिलिंग शुरू करते हैं और तकरीबन 20 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से साइकिल चलाते हुए 75 से 80 किलोमीटर सफर तय करने के बाद तीन घंटे आराम लेकर, फिर से साइकिल यात्रा शुरू करते हैं और हर रोज शाम पांच बजे पड़ाव करते हैं.

यह भी पढ़ेंपरीक्षा देने आई लड़कियों के साथ हुई हैवानियत, एग्जाम हॉल में घुसने से पहले उतरवाए गए छात्राओं के ये भी कपड़े…

इस साइकिल यात्रा का उद्देश्य जम्मू-कश्मीर राज्य के लोगों को अमन और शांति का संदेश देना है. यह गुट जम्मू तक सफर तय करेगा और वहां वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे और स्थानीय प्रशासन से अनुमति मिली तो श्रीनगर में जाकर वहां के लोगों से चर्चा भी करेंगे. दो दिन पहले इस दल ने दिल्ली पहुंचकर इंडिया गेट पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और फिर केंद्रीय परिवाहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की.

 
Back to top button