शरद-जीतन राम को RJD महागठबंधन में आने के लिए लालू का न्योता

  • पटना.बिहार में जेडीयू-बीजेपी गठबंधन की नई सरकार बनने के बाद आरजेडी चीफ लालू यादव ने नया दांव चला है। सूत्रों की मानें तो जेडीयू नेता शरद यादव और हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) के मुखिया जीतन राम मांझी को अपने पक्ष में करने के लिए लालू ने उनसे संपर्क साधा है। इतना ही नहीं कई राउंड की बातचीत के बाद लालू ने शरद को आरजेडी में शामिल होने का न्योता भी दिया। बता दें कि नीतीश कुमार आरजेडी-कांग्रेस के महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी की मदद से छठी बार सीएम बने हैं। शनिवार को उनके 26 मंत्रियों मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। लालू ने कहा- गैर बीजेपी दल एकजूट हों…
    शरद-जीतन राम को RJD महागठबंधन में आने के लिए लालू का न्योता
     
    – लालू प्रसाद ने गुजारिश की है कि शरद यादव देशभर की गैर-बीजेपी पार्टियों को एकजुट करने में उनकी मदद करें। आरजेडी चीफ ने दावा किया- ”नए गठबंधन के लिए शरद यादव से कोई राय नहीं ली गई। इसके चलते वो नाराज हैं। उन्हें आरजेडी में आने का न्योता दिया है। आरजेडी 27 अगस्त को पटना में बीजेपी भगाओ, देश बचाओ रैली करेंगी, इसमें भी उन्हें बुलाया है।”
    – ”मैंने शरद यादव के साथ आंदोलन में लाठियां खाई हैं। उनके चेले (नीतीश कुमार) ने ही उन्हें धोखा दिया। अगर शरद हमारा प्रपोजल मानते हैं तो दोनों मिलकर बिहार के गांवों का दौरा करेंगे और बीजेपी की चाल जनता को बताएंगे।”

    ये भी पढ़े: CM नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में बीजेपी कोटे के 12 में से 9 मंत्रियों को मिला पहली बार मौका

    लालू ने जीतन राम को फोन किया
    – नई सरकार से नाराज चल रहे पूर्व सीएम जीतन राम मांझी से भी लालू ने बात की। सूत्रों की मानें तो लालू ने उन्हें भी महागठबंधन में आने का न्योता दिया है। जल्द ही दोनों की मुलाकात भी हो सकती है। बता दें कि मांझी को हटाकर नीतीश सीएम बने थे। 
    – रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा को भी आरजेडी के साथ आने का ऑफर भेजने की तैयारी चल रही है। लालू नीतीश कुमार-सुशील मोदी के खिलाफ विपक्ष को मजबूत करने की हर संभव कोशिश में लगे हुए हैं।
     
     
     
Back to top button