शख्श खुले में कर रहा था शौच, तभी हाथी को आया गुस्सा और फिर…

खुले में शौच कर रहे एक किसान को बुधवार को खुले में शौच करना एक हाथी को पसंद नहीं आया। हाथी उस शख्स को उठाकर ले गया। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में खुले में शौच कर रहे उस शख्स को हाथी ने सूंड में उठाया और 50 मीटर तक लेकर दौड़ा। उसके बाद शख्स को जमीन पर पटक कर जंगल में गायब हो गया। यह घटना हुई तब वह जगह सुनसान थी।

जब तक फॉरेस्ट डिपोर्टमेंट के अधिकारी पहुंचे तब तक 55 साल का यह शख्स निरंजन सतीश कुछ समय तक खेत में ही पड़ा रहा। उसे तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर के मुताबिक उसे पैरों और कमर पर चोट आई है लेकिन वह खतरे से बाहर है। सतीश ने अधिकारियों को बताया कि हाथी खाने की तलाश में गांव में घुसा होगा और उसे देखकर घबरा गया।

तो इसलिए इस ब्रिज से हर साल कई कुत्ते कर लेते हैं आत्महत्या, वजह बेहद आजीब…

हर दिन की तरह सतीश उस दिन भी पुरुलिया में अयोध्या हिल्स के पास घाटबेरा गांव स्थित अपने घर से निकला था और हल्का होने के लिए एक खेत में गया था। उसने हाथी की आवाज सुनी थी और वह कुछ समझ पाता उससे पहले हाथी ने सूंड में उसे लपेट लिया।

सतीश के मुताबिक, उसे लगा कि वह मरने वाला है और भगवान से प्रार्थना करता रहा। जब हाथी ने उसे जमीन पर पटक दिया तो उसे अपने भाग्य पर यकीन ही नहीं हुआ।

बलराम फॉरेस्ट रेंज के सुबिनोय पांडा ने कहा कि हाथियों के जाने का गांव से रास्ता है। हम अक्सर गांववालों को जंगल के पास जाने से मना करते हैं।

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि वे अक्सर क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाते हैं ताकि लोगों को खेतों में खुद को राहत देने के बजाय घर पर शौचालय का उपयोग करने के लिए कहा जा सके।

Back to top button