तो इसलिए इस ब्रिज से हर साल कई कुत्ते कर लेते हैं आत्महत्या, वजह बेहद आजीब…

इंसानों के खुदकुशी करने की खबरें तो आपने बहुत सुुनी और पढ़ी होंगी, लेकिन क्या कभी कुत्तों के आत्महत्या करने की बात भी सुनी है। अगर नहीं सुनी तो आज हम आपको कुत्तों के आत्महत्या करने के बारे में बताएंगे। जहां हर साल कई कुत्ते आत्महत्या कर लेते हैं। दरअसल, स्कॉटलैंड के डंबार्टन के नजदीक बसा मिल्टन गांव में एक ब्रिज है। जहां से कूदकर हर साल कई कुत्ते आत्महत्या कर लेते हैं।

ऐसा माना जाता है कि ये ब्रिज कुत्तों को आत्महत्या के लिए अपनी ओर आकर्षित करता है। बता दें कि 60 के दशक से अबतक इस ब्रिज से कूदकर करीब 600 कुत्ते खुुदकुशी कर चुके हैं। 1859 में बने इस ब्रिज का नाम ओवरटॉन ब्रिज और 1950 से 1960 के दशक में इसे पहली बार कुत्तों की आत्महत्या को लेकर नोटिस किया गया।
इस ब्रिज से कुत्ते बिना किसी वजह के अचानक कूद जाते थे और 50 फीट की ऊंचाई से गिरने पर उनकी मौत हो जाती थी। कुछ घटनाओं में ब्रिज से एक बार गिरने के बाद भी अगर कुत्ता किसी तरह बच जाता तो वह दोबारा ब्रिज से कूद कर जान दे देता था। लगातार कुत्तों के खुदकुशी करने के बाद ब्रिज पर चेतावनी वाला बोर्ड लगा दिया गया।

आखिरकार खुल ही गया बड़ा राज, तो इस एक कारण की वजह से लड़कियों की शर्ट में नही होती जेब

हैरानी की बात यह है कि जितने भी कुत्तों ने इस पुल से कूदकर खुदकुशी की वे सभी रहस्यमय थीं। क्योंकि सभी कुत्तों ने ओवरटॉन ब्रिज के एक ही तरफ से कूदकर आत्महत्या की थी। यही नहीं कुत्तोंं ने छलांग एक खास स्पॉट से लगाई थी। इस ब्रिज से कुत्तों के आत्महत्या करने के रहस्य को आज तक कोई नहीं जान पाया और आज भी ये रहस्य ही है।
Back to top button