वीकेंड पर फैमली हो जाएगी खुश, 10 मिनट में बनाएं पिज्जा कुलचा सैंडविच

पिज्जा कुल्चा सैंडविच बनाने की सामग्री-पिज्जा कुलचा सैंडविच

कुल्चे
बारीक कटा हुई शिमला मिर्च
बारीक कटा हुआ गाजर
बारीक कटा हुआ टमाटर
स्वीट कॉर्न
काली मिर्च
पिज्जा सॉस
मोजरेला चीज
बटर
टमैटो सॉस
नमक

पिज्जा कुल्चा सैंडविच बनाने की विधि-
पिज्जा कुल्चा सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले आपको स्टफिंग बनाना सिखना होगा। स्टफिंग बनाने के लिए पैन को गैस पर गरम होने के लिए रख दीजिए। फिर इसके बाद पैन में एक छोटी चम्मच बटर डाल कर इसे मेल्ट होने दीजिए। बटर के मेल्ट होने पर इसमें बारीक कटी हुई शिमला मिर्च, गाजर और स्वीट कॉर्न डाल कर अच्छे से इसे पका लीजिए।

2 से 3 मिनट बाद इसमें नमक और बारीक कटा टमाटर डाल कर मिक्स कीजिए। अब इसमें काली मिर्च डाल कर मिक्स कर कीजिए। सभी चीजें अच्छे से पक जाने पर इसमें टमैटो सॉस डाल कर मिक्स कीजिए। अब आपकी स्टफिंग बन कर तैयार है। स्टफिंग को एक प्लेट में निकाल लीजिए और इसे ठंडा होने दीजिए।

अब आप एक पैन को गैस पर रखें इसमें थोड़ा सा बटर डाल कर कुल्चा को इस पर सिकने के लिए रख दीजिए। फिर इसके बाद कुल्चा एक ओर से सिकने पर इसे निकाल लीजिए। अब पैन में थोड़ा सा बटर डाल कर दूसरा कुल्चा सिकने के लिए रख दीजिए।

कुल्चा एक ओर से सिकने पर इसे पलट दीजिए और गैस बंद कर दीजिए। अब आप कुलचे पर एक टेबल स्पून पिज्जा सॉस डाल कर चारों ओर अच्छे से फैला दीजिए। अब स्टफिंग को इस पर डाल कर इसे भी अच्छे से चारों ओर फैला दें। अब इस पर कद्दूकस की हुई मोजरेला चीज को डाल कर अच्छे से फैला दीजिए।

अब इस पर जो पहले कुल्चा सेक लिया था उसे इस पर रख देंगे और गैस जला कर इसे ढक कर धीमी मध्यम आंच पर इसे सिकने दीजिए। अब आपका पिज्जा कुल्चा सैंडविच तैयार है। इसे आप अपनी फैमली को सर्व कर सकती हैं।

टिप्स
कद्दूकस किए हुए मोजरेला चीज के बदले आप स्लाईस वाला चीज भी छोटे-छोटे टुकड़ों में काट कर यूज कर सकती हैं या फिर चीज की पूरी स्लाइस कुल्चे के बीच में रख सकती हैं।

Back to top button