विपक्ष की सभी मांगे मानने को तैयार हो गए PM इमरान खान मगर इस्तीफा नहीं देंगे: पाक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान विपक्ष की सभी मांगे मानने को तैयार हो गए हैं लेकिन वो अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि वह अपने इस्तीफे के अलावा मौलाना फजलुर रहमान के नेतृत्व में ‘आजादी मार्च’ के प्रदर्शनकारियों की सभी ‘वैध’ मांगों को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

प्रधानमंत्री खान ने कथित तौर पर रक्षा मंत्री परवेज खट्टक के नेतृत्व वाली टीम के साथ एक बैठक में यह टिप्पणी की कि विपक्षी दलों ने इस्लामाबाद में हजारों प्रदर्शनकारियों के साथ बड़े पैमाने पर मार्च में हिस्सा लेने का काम किया। सरकार इस्तीफे की मांग को छोड़कर सभी वैध मांगों को स्वीकार करने के लिए तैयार है।

जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) के नेता बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं, जो मंगलवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गया। ‘आजादी मार्च’ में प्रदर्शनकारियों ने इमरान खान के इस्तीफे की मांग करते हुए 2018 के आम चुनावों में धांधली का आरोप भी लगाया।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) सहित विपक्षी दल सरकार विरोधी रैली के बहाने अपना वजन बढ़ाने में लगे हैं।

Back to top button