प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी सफलता : मिशेल के प्रत्यर्पण से डरे माल्या ने कहा बैंकों का एक एक पाई लौटा दूंगा

लखनऊ. क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाने पर बड़ी सफलता माना जा रहा है. इस राजनैतिक घटनाक्रम से सहमे माल्या ने  है वो बैंकों  पूरा पैसा लौटाने के लिए तैयार हैं.

विजय माल्या ने कहा कि नेता और मीडिया लगातार मुझे डिफॉल्टर बताते हुए कह रहे कि मैं बैंकों का पैसा लेकर भाग गया हूं. ये सब गलत है. माल्या ने कहा कि मेरे कर्नाटक हाईकोर्ट में सेटलमेंट के प्रस्ताव की बात क्यों नहीं की जाती. माल्या ने कहा कि सभी मेरे साथ अनुचित व्यवहार कर रहे हैं.

Vijay Malya

बैंकों से कर्ज लेकर विदेश भागे शराब कारोबारी विजय माल्या ने पूरा पैसा चुकाने की पेशकश की है. माल्या ने ट्वीट कर कहा कि वो पूरा पैसा लौटाने के लिए तैयार है. खास बात ये है कि माल्या की ये पेशकश अगस्ता घोटाले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण के कुछ ही घंटे के बाद आई है. त्यर्पण पर माल्या ने कहा कि उसका मामला बिलकुल अलग है. माल्या ने मीडिया को ही दोषी ठहराते हुए कहा कि उसके प्रत्यर्पण को लेकर मीडिया एक राय बना लेती है.

Vijay Malya

माल्या ने कहा कि मेरा मामला अलग है और यह अपनी कानूनी कार्रवाई पूरी करेगा. जहां तक बैंकों के पैसों की बात है तो मैंने इसे पूरा 100 प्रतिशत लौटाने की पेशकश की है. मैं पूरी विनम्रता से बैंक और सरकार से कहता हूं कि वे पैसा ले लें. अगर मेरी पेशकश को अस्वीकार कर दिया गया तो क्यों? विजय माल्या ने कहा कि नेता और मीडिया लगातार मुझे डिफॉल्टर बताते हुए कह रहे कि मैं बैंकों का पैसा लेकर भाग गया हूं. ये सब गलत है. माल्या ने कहा कि मेरे कर्नाटक हाईकोर्ट में सेटलमेंट के प्रस्ताव की बात क्यों नहीं की जाती. माल्या ने कहा कि सभी मेरे साथ अनुचित व्यवहार कर रहे हैं. माल्या ने कहा कि तीस साल तक किंगफिशर ने भारत में शराब का कारोबार किया. इस दौरान कई राज्यों की मदद भी की. किंगफिशर एयरलाइंस सरकार को भी भरपूर भुगतान कर रही थी. लेकिन इस शानदार एयरलाइंस का दुखद अंत हुआ. फिर भी मैं बैंकों का भुगतान करना चाहता हूं जिससे उन्हें कोई घाटा न हो.

माल्या ने कहा कि प्लीज मेरा ये ऑफर स्वीकार करें. विजय माल्या ने किंगफिशर के बर्बाद होने का कारण विमान के ईंधन में हुई बढ़ोत्तरी को बताया. माल्या ने कहा कि किंगफिशर एक शानदार एयरलाइंस थी, जिसने क्रूड ऑयल की 140 डॉलर प्रति बैरल के उच्‍चतम कीमत का सामना किया. घाटा बढ़ता गया, बैंकों का पैसा इसी में जाता रहा. माल्या ने कहा कि मैंने बैंकों को 100 प्रतिशत मूलधन वापसी का ऑफर दिया है.

Back to top button