विकेट लेते ही मुंह छिपा लेता था यह गेंदबाज, ICC ने लगाया जश्न पर बैन

क्रिकेट में आपने ऐसे बल्लेबाज देखें होंगे जो अपने अजीबोगरीब स्टांस की वजह से चर्चाओं में रहते थे। कई गेंदबाजों ने भी अपने विचित्र एक्शन से सुर्खियां बटोरी। मगर क्या कभी विकेट लेने के बाद खास अंदाज के जश्न के बारे में सुना या देखा है।

यह खिलाड़ी हैं साउथ अफ्रीका के चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी। आईपीएल, कैरेबियन प्रीमियर लीग समेत दुनिया भर के कई टूर्नामेंट में खेलने वाले शम्सी अपने खेल से ज्यादा जश्न के अंदाज से सुखियों में रहते हैं। और इस बार तो उनकी इस आदत को आईसीसी ने बैन तक कर दिया।

दरअसल, तबरेज शम्सी ने साउथ अफ्रीका में चल रही टी-20 लीग में पार्ल रॉक्स के लिए खेलते हुए बल्लेबाज को आउट करने के बाद अपने मुंह पर मास्क पहन लिया। जो उनका जश्न मनाने का ट्रेडमार्क स्टाइल है।

आईसीसी ने बुधवार को शम्सी को यह जानकारी दी कि इस तरह का जश्न वैध नहीं है और फिर इसपर बैन लगा दिया। वैसे यह कोई पहला मौका नहीं जब शम्सी ने ऐसा किया हो। इसके पहले आईपीएल में डेविड वॉर्नर को आउट करने के बाद भी वे ऐसा जश्न मना चुके हैं।

शम्सी का जश्न क्रिकेट की दुनिया में काफी पॉपुलर है। वो बस ड्राइवर सेलिब्रेशन और जूते को मोबाइल फोन बनाने जैसा जश्न भी मना चुके हैं। बैन के बाद निराश शम्सी ने कहा कि, ‘मैच में एक गेंदबाज पर काफी दबाव होता है। मैं अपने जश्न से दबाव कम करने की कोशिश करता हूं।’

Back to top button